जम्मू-कश्मीर में सक्रिय लश्कर से जुड़े एक आतंकी की हार्ट अटैक से मौत

दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में सक्रिय लश्कर से जुड़े एक आतंकी की हार्ट अटैक से मौत हो गई. कठुआ जिले के हीरानगर निवासी मुनि मोहम्मद को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गत 18 जुलाई को गिरफ्तार किया था. वह लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर फैजल मुनीर का साथी था. पुलिस ने फैजल मुनीर के साथ ही इसे गिरफ्तार किया था. मुनि मोहम्मद के कब्जे से स्टिकी बम, पिस्टल और एके-47 बरामद हुई थी. एनआईए ने कल मुनि मोहम्मद के हीरानगर में स्थित घर पर रेड भी की थी और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे.

कल शाम को उसकी तबीयत बिगड़नी शुरू हुई तो उसे मेडिकल कॉलेज जम्मू पहुंचाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी सीमा पार से ड्रोन के जरिए हथियार एलओसी तक पहुंचाते थे. फैजल मुनीर और उसके साथी, जिनमें मुनि मोहम्मद भी शामिल था, इन हथियारों को कश्मीर घाटी में हुंचाते थे. उसी सिलसिले में पुलिस ने इन लोगों को 18 जुलाई को गिरफ्तार किया था और कल एनआईए की रेड के बाद इनसे लगातार पूछताछ भी की जा रही थी.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश के 5 जिलों में फैले 8 स्थानों पर छापेमारी की थी, जिसमें जम्मू संभाग में 4 और कश्मीर में एक शामिल है. पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से हथियार गिराए जाने और जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल के लिए इन हथियारों के परिवहन के संबंध में कठुआ जिले में 4 स्थानों और जम्मू, सांबा और डोडा जिलों और कश्मीर में श्रीनगर में एक. स्थान पर छापे मारे गए.

सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान कुछ दस्तावेज, मोबाइल फोन सहित उपकरण और अन्य सामान जब्त किया गया है. एनआईए ने जम्मू जिले के तालाब खटिकन में एक शीर्ष आतंकवादी फैसल मुनीर, श्रीनगर के अतिया मेहनाज, सांबा जिले के गांव कैंक में हाजी शेरू, भल्ला में मुजाहिद हुसैन शेख, डोडा जिले के भद्रवाह और हरिया चक में हबीब के घर पर छापेमारी की. कठुआ जिले के मावा में हबीबुल्लाह, राजबाग में मियां सोहेल और मरहीन में मुनि मोहम्मद के यहां भी एनआईए न छापेमारी की.

छापेमारी पूरे दिन चली और इसका उद्देश्य पाकिस्तान की सेना, इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI), लश्कर-ए-तैयबा (LeT) और जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकवादियों द्वारा जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा (LoC) पर हथियार गिराने के लिए ड्रोन के अत्यधिक उपयोग के बारे में विवरण और दस्तावेजों का पता लगाना था. पिछले महीने, पुलिस ने कुल 7 आतंकवादियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला.बारूद और विस्फोटक, जिनमें स्टिकी बम, आईईडी और नकदी शामिल थी, बरामद किए थे. ये आतंकी दो मॉड्यूल का हिस्सा थे. एक जम्मू में और दूसरा राजौरी में सक्रिय था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker