तिरंगे के अपमान के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने शख्स को किया गिरफ्तार

दिल्लीः उत्तराखंड के हरिद्वार ज़िले में भारत के राष्ट्रीय झंडे तिरंगे के अपमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में आया और एक्शन लिया. रुड़की के सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मछली विक्रेता ने तिरंगे से मछली की टोकरी को ढंक रखा है. वीडियो वायरल होने पर पुलिस और प्रशासन ने इस शख्स की तलाश शुरू की और राष्ट्रध्वज के अपमान के आरोप में अनवर निवासी मच्छी मौहल्ले को गिरफ्तार कर लिया. राष्ट्रध्वज गौरव अपमान का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया.

मामले में सीओ विवेक मुकदमा ने बताया कि राष्ट्रध्वज के अपमान का एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें वीडियो के आधार पर व्यक्ति की पहचान की गई थी और उसे गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल मामले में एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही खुफिया विभाग भी मामले की गम्भीरता को देखते हुए गहन जांच पड़ताल कर रहा है.

एक ट्रिलियन डॉलर के लिए ‘ब्रांड यूपी’ पर सरकार का फोकस

इस खबर की पुष्टि करते हुए समाचार एजेंसी एएनआई ने भी हरिद्वार के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत का बयान ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हरिद्वार ज़िले में एक मांस की दुकान पर तिरंगे से मांस को ढंककर रखने के वायरल वीडियो के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया.’

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के बाद तमाम संगठनों और प्रशासन ने भी तिरंगे को संभाल कर रखने की अपील की थी लेकिन बावजूद इसके तिरंगे के अपमान का ऐसा वीडियो सामने आने से हड़कंप मचा है.फिलहाल पुलिस और प्रशासन ने सभी से अपील की है कि वो राष्ट्र ध्वज को सम्मान के साथ अपने घरों से निकालकर सुरक्षित रखें.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker