अमेरिका : भारतीय नागरिक ने बुजुर्ग संग की धोखाधड़ी,सुनाई गयी 20 साल की सजा

दिल्लीः एक भारतीय नागरिक ने अमेरिका में बुजुर्गों संग धोखाधड़ी करने के आरोपों को स्वीकार किया है. 28 वर्षीय आशीष बजाज को बुजुर्गों संग धोखाधड़ी के मामले में 20 साल की सजा सुनाई गई है. कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक, अप्रैल 2020 से अगस्त 2021 तक बजाज और उसके सहयोगियों ने विभिन्न बैंकों, ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं और ऑनलाइन भुगतान कंपनियों के धोखाधड़ी रोकथाम विशेषज्ञों के रूप में खुद को पेश करके बुजुर्गों संग धोखाधड़ी किया.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक फेडरल प्रोसेक्यूटर ने आरोप लगाया कि उन्होंने पीड़ितों से संपर्क किया और झूठा दावा किया कि वे प्रतिष्ठित कंपनियों द्वारा नियुक्त धोखाधड़ी रोकथाम विशेषज्ञ थे. इसके साथ ही उन्होंने बुजुर्गों को बताया कि बैंकों, ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं या ऑनलाइन भुगतान कंपनियों के साथ जुड़े बुजुर्गों के खातों को धोखाधड़ी के लिए निशाना बनाया जा रहा है.

बजाज और उसके सहयोगियों ने पीड़ितों को विश्वास दिलाया कि उनके साथ धोखाधड़ी हो सकती है. इसके साथ ही धोखाधड़ी की रोकथाम के लिए और अपराधियों को पकड़ने के लिए एक स्टिंग ऑपरेशन में पीड़ितों की सहायता की आवश्यकता है. कोर्ट के कागजात के अनुसार, बजाज और उसके सहयोगियों ने बुजुर्ग पीड़ितों को अपने बैंक खातों से बजाज और उसके सहयोगियों द्वारा नियंत्रित खातों में पैसे भेजने के लिए कहा और कथित स्टिंग ऑपरेशन के कुछ दिनों के भीतर उनके पैसे वापस करने का झूठा वादा किया.

अन्य खबरे :

मुश्किलों में फंसी जैकलीन फर्नांडीज, जानिए क्या है मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य से जुड़े करोड़ों रुपये के धनशोधन मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को बतौर आरोपी नामजद किए जाने का फैसला किया है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को दी। पढ़े विस्तार से…….

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker