डिटेंशन सेंटर में ही रहेंगे रोहिंग्या, MHA ने किया साफ

आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी के रोहिंग्या शरणार्थियों को दिल्ली के बक्करवाला इलाके में स्थित फ्लैट में स्थानांतरित किए जाने वाले ट्वीट के एक घंटे के भीतर ही गृह मंत्रालय की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने बुधवार को स्पष्ट किया कि रोहिंग्या अवैध प्रवासियों को किसी भी ईडब्ल्यूएस फ्लैट में शिफ्ट करने का कोई निर्णय एमएचए ने कभी नहीं लिया है। रोहिंग्या प्रवासियों को एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने के प्रस्ताव पर एमएचए ने कहा कि उसने दिल्ली सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि वे वर्तमान स्थान पर रहें।

ये भी पढ़ें – बिहार में जंगलराज शुरू हो गया

रोहिंग्या अवैध विदेशियों के संबंध में मीडिया के कुछ वर्गों में समाचार रिपोर्टों के संबंध में यह स्पष्ट किया जाता है कि गृह मंत्रालय (एमएचए) ने नई दिल्ली के बक्करवाला में रोहिंग्या अवैध प्रवासियों को ईडब्ल्यूएस फ्लैट प्रदान करने के लिए कोई निर्देश नहीं दिया है। गृह मंत्रालय ने कहा, ”अवैध विदेशियों को कानून के अनुसार उनके निर्वासन तक डिटेंशन सेंटर में रखा जाना है। दिल्ली सरकार ने वर्तमान स्थान को डिटेंशन सेंटर घोषित नहीं किया है। उन्हें तत्काल ऐसा करने के निर्देश दिए गए हैं।

इससे पहले केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए रोहिंग्या शरणार्थियों को नई दिल्ली में आर्थिक कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के फ्लैटों में स्थानांतरित करने के सरकार के फैसले की सराहना की। भारत ने हमेशा उन लोगों का स्वागत किया है जिन्होंने देश में शरण मांगी है। एक ऐतिहासिक निर्णय में सभी रोहिंग्या शरणार्थियों को दिल्ली के बक्करवाला क्षेत्र में ईडब्ल्यूएस फ्लैटों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker