VIDEO:एक लड़की अकेले ही चला रही गोलगप्पे का ठेला,वजह जानकर जायेंगे भावुक

दिल्लीः हमारे देश में शिक्षा को लेकर तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं. इसमें बेसिक शिक्षा तो गरीब बच्चों को भी मुफ्त में मिल जाती है, लेकिन जब बाद हायर एजुकेशन की आती है, तो कई ऐसे छात्र-छात्राएं हैं, जो चाहकर भी इसे हासिल नहीं कर पाते. शिक्षा के महंगे होने की वजह से तमाम छात्र पढ़ाई छोड़ देते हैं लेकिन कुछ इतने ज़िद्दी होते हैं कि अपना रास्ता तलाश ही लेते हैं. एक ऐसी ही ज़िद्दी लड़की से हम आपको मिलवाने जा रहे हैं.

शिक्षा कुछ खुशनसीब लोगों को आसानी से शिक्षा मिल जाती है, वहीं कुछ लोगों को पैसों के अभाव में शिक्षा पाने के लिए ज़द्दोज़हद करनी पड़ती है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मन की पक्की लड़की को देखा जा सकता है. वो सड़क किनारे एक लड़की गोलगप्पे बेच रही है ताकि वो उसकी पढ़ाई पूरी हो सके.

प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना में उत्तर प्रदेश सबसे आगे

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की सड़क के किनारे गोलगप्पे का ठेला लगाकर बेच रही है. इस लड़की के पास कई कस्टमर मौजूद हैं. अभी तक आपने लड़कों को चाट-गोलगप्पे बेचते देखा होगा, लेकिन ये लड़की भी ऐसा कर रही है. लड़की वीडियो में अपनी पूरी कहानी बता रही है, जिससे ये समझ में आता है कि वो इस काम को अपनी पढ़ाई के लिए पैसे जुटाने के मकसद से कर रही है. उसकी बातें सुनकर आप भी भावुक हो जाएंगे और प्रार्थना करेंगे कि उसे हर काम में तरक्की मिले.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker