जिम्बाब्वे दौरे से पहले भारत के यह खिलाडी हुआ चोटिल:काउंटी क्रिकेट में फील्डिंग के दौरान हुए चोटिल

दिल्ली: जिम्बाब्वे दौरे से पहले ही भारतीय टीम के लिए बुरी खबर है। टीम के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हो गए हैं। सुंदर अभी रॉयल कप में लैंकशायर की ओर से खेल रहे हैं। क्लब ने उनके चोटिल होने की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को वॉरसेटरशायर के खिलाफ मैच में उनके बायें कंधे में चोट आई है। रिपोर्ट के मुताबिक वह कंधे के बल पर ही जमीन पर गिर गए। ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे पर उनके जाने को लेकर संशय है। हालांकि, अभी उनके जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होने को लेकर कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

भारत के इस स्टार खिलाड़ी के एशिया कप खेलने पर संदेह

वॉशिंगटन सुंदर पिछले दो सालों से चोटों से जूझ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही काउंटी क्रिकेट के जरिए उन्होंने वापसी की थी। अपने पहले ही मैच में गेंद से कमाल दिखाया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 5 से ज्यादा विकेट लिए थे। यहीं नहीं काउंटी क्रिकेट के दौरान उनका बल्ला भी चला और उन्होंने शानदार हाफ सेंचुरी बनाई थी।

सुंदर 2020 की IPL के बाद टीम इंडिया के प्लान के अहम हिस्सा थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गाबा मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी सुंदर का प्रदर्शन अच्छा रहा। उसके बाद से ही सुंदर को चोटों से जूझना पड़ा। इसकी वजह से वह कई सीरीज में टीम इंडिया के हिस्सा नहीं बना पाए। जिम्बाब्वे दौरे से टीम इंडिया में वापसी हो रही थी। तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई थी। दौरे की शुरुआत 18 अगस्त से है।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा-जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। शिखर धवन इस दौरे पर टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि राहुल त्रिपाठी को मौका मिला है। साथ ही तेज गेंदबाज दीपक चाहर की चोट से वापसी हो गई है। दीपक ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला फरवरी में खेला था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker