दिल्ली में फिर पैर पसार रहा कोरोना, 10 दिनों में 40 लोगों की हुई मौत

दिल्लीः दिल्ली में कोविड के कारण अगस्त के शुरुआती 10 दिनों में ही 40 लोगों की मौत हो गई जबकि जुलाई के आखिरी 10 दिनों में कोरोना वायरस ने 14 लोगों की जान ली थी. महामारी के कारण मौत होने में करीब दो गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 1 अगस्त को 2, 2 अगस्त को 3, 3 अगस्त को 5, 4 अगस्त को 4, 5 अगस्त को 2, 6 अगस्त को 1, 7 अगस्त को 2, 8 अगस्त को 6, 9 अगस्त को 7 और 10 अगस्त को 8 मौतें दर्ज की गईं.

वहीं 22 और 23 जुलाई को क्रमश: एक-एक, 24,25,26 और 27 जुलाई को दो-दो मौतें हुईं, जबकि 28 जुलाई को किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई. 29 और 30 जुलाई को एक-एक मरीज मृत्यु हुई और 31 जुलाई को किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई. 10 अगस्त को हुई मौतें 181 दिन में सर्वाधिक हैं. दिल्ली में कोविड के कारण 26,343 लोगों की जान जा चुकी है.

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक हफ्ते में संक्रमण के मामले बढ़े हैं. संक्रमण के कारण होने वाली मौतें भी बढ़ रही हैं. हालांकि विशेषज्ञों और अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण के कारण उन्हीं लोगों की जान जा रही है जो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं या कैंसर, टीबी या दूसरी गंभीर बीमारी है. एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि मौत के अधिकतर मामलों में मरीज संयोग से कोविड से पीड़ित था, क्योंकि उनका अन्य बीमारी का इलाज पहले से ही चल रहा था.

यह भी पढ़े : दिल्लीः पिछले साल के मुकाबले इस साल तेजी से बढ़ा क्राइम ग्राफ

वहीं फोर्टिस अस्पताल में पल्मोनोलॉजी की वरिष्ठ डॉक्टर ऋचा सरीन ने कहा कि सबसे ज्यादा खतरा बुजुर्गों और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित लोगों को है, क्योंकि इस वर्ग में संक्रमण गंभीर रूप ले रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker