‘द वीक’ मैगजीन छपे आपत्तिजनक तस्वीर पर वेदांती बोले ‘अनआस्था पैदा करने का एक अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र’

दिल्लीः वेदांती बोले ‘अनआस्था पैदा करने का एक अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र’.

अंग्रेजी पत्रिका ‘द वीक’ पर प्रकाशित हिंदू देवी-देवताओं के नग्न चित्र को लेकर अयोध्या में राम मंदिर न्यास के सदस्य और पूर्व सांसद डॉ. रामविलास दास वेदांती ने आपत्ति दर्ज कराई है. रामविलास दास वेदांती ने कहा कि इस पत्रिका पर तत्काल प्रतिबंध लगना चाहिए. उन्होंने सभी शंकराचार्य, रामानंदाचार्य और सभी धर्म के आचार्यों से निवेदन किया है कि सभी लोग इस मामले पर एक साथ होकर अपनी आवाज उठाएं और इसका विरोध करें.

पढ़े : इस नयी तकनीक की मदद से एम्बुलेंस को मिलेगी ट्रैफिक से निजात

साथ ही प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को एक ज्ञापन देने की बात भी डॉ. रामविलास दास वेदांती ने कही है. वेदांती ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह से देवी-देवताओं के अपमान पर लोगों में अनास्था पैदा करने का एक पड्यंत्र अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा है, जिसके पीछे आतंकवादियों का हाथ है. वेदांती ने पत्रिका पर तत्काल प्रतिबंध लगाकर संपादक और मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

राम मंदिर आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले भाजपा के पूर्व फायरब्रांड नेता वेदांती ने कहा कि द वीक नामक पत्रिका जो चेन्नई से प्रकाशित होती है, उसमें छपे हुए हिंदू देवी- देवताओं के चित्र पर बड़ा आश्चर्य हुआ. देश के सभी संप्रदाय के जगद्गुरु से निवेदन करना चाहूंगा. एक बहुत बड़ा अनर्थ साप्ताहिक पत्रिका ‘द वीक’ के द्वारा किया जा रहा है. हिंदी देवी-देवताओं के चित्र को नग्न प्रदर्शित करके समाज के अंदर घृणास्पद व्यवहार किया जा रहा है. इसके विरोध में सभी साधु महात्माओं को एक होना चाहिए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker