स्कूल भर्ती घोटाले को लेकर अमित शाह से मिले शुभेंदु अधिकारी, साझा किए 100 से अधिक लोगों के नाम

नयी दिल्ली। पश्चिम बंगाल के स्कूल भर्ती घोटाले के संबंध में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह को स्कूल भर्ती घोटाले का आंकड़ा साझा किया। आपको बता दें कि स्कूल भर्ती घोटाले के केंद्र में रहे पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी हो चुकी है और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनसे पूछताछ कर रहा है।

इसी बीच शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह से मुलाकात कर घोटाले से जुड़े 100 लोगों के नाम साझा किए, जो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लिए पैसे एकत्रित करने के लिए जाने जाते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में शुभेंदु अधिकारी ने बताया कि स्कूल भर्ती घोटाले का आंकड़ा देकर केंद्रीय गृह मंत्री को बताया कि आजादी के बाद ये सबसे बड़ा घोटाला है। इन्होंने बेरोजगार युवाओं का हक छीना है। गृह मंत्री अमित शाह ने भरोसा दिया है कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री के साथ फोटो शेयर करते हुए एक ट्वीट में लिखा कि अमित शाह से 45 मिनट के लिए मिलना सम्मान की बात की है। मैंने उन्हें बताया कि कैसे पश्चिम बंगाल सरकार स्कूल भर्ती घोटाले जैसी भ्रष्ट गतिविधियों में पूरी तरह से फंसी हुई है। साथ ही उनसे सीएए को जल्द से जल्द लागू करने का अनुरोध किया।

इस मामले में ईडी ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी दोनों ही गिरफ्तार हो चुकी हैं और फिलहाल 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं। ईडी का कहना है कि पार्थ चटर्जी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि पार्थ चटर्जी ने घोटाले की जांच के संबंध में ईडी के ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस से निलंबित किए गए नेता पूछताछ के दौरान ज्यादातर वक्त चुप रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker