मोदी सरकार पर राहुल गांधी का बड़ा हमला, बोले- न हम डरेंगे और न इन्हें डराने देंगे

संसद का मानसून सत्र चल रहा है। मानसून सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच महंगाई को लेकर जबरदस्त तरीके से वार पलटवार का दौर जारी है। महंगाई, जरूरी खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी जैसे मुद्दों को लेकर विपक्ष लगातार संसद में चर्चा की मांग कर रहा था। जिसकी वजह से संसद की कार्यवाही भी बाधित होती रही। हालांकि, महंगाई को लेकर संसद के दोनों सदनों में चर्चा भी हुई। लेकिन, विपक्ष जबरदस्त तरीके से इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है। इन सब के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रहने वाले राहुल गांधी ने एक बार फिर से जबरदस्त तरीके से निशाना साधा है। इतना ही नहीं, अपने एक पोस्ट के जरिए राहुल गांधी ने लोगों से कहा है कि खुद को अकेला मत समझना, कांग्रेस आपकी आवाज़ है, और आप कांग्रेस की ताक़त है।

फेसबुक पर लिखे गए एक पोस्ट के जरिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि तानाशाह के हर फ़रमान से, जनता की आवाज़ दबाने की हर कोशिश से हमें लड़ना है। आपके लिए, मैं और कांग्रेस पार्टी लड़ते आ रहे हैं, और आगे भी लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आज देश में किन मुद्दों पर विचार-विमर्श होना चाहिए, ये आप अच्छे से जानते हैं क्योंकि सरकार की हर ग़लत नीति का असर आपके जीवन पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस मानसून सत्र में हम सरकार से जनता के सवालों के जवाब माँगना चाह रहे थे, लेकिन आप सब ने देखा कैसे सरकार ने विपक्ष के लोगों को निलंबित करवाया, हमारे द्वारा विरोध करने पर हमें गिरफ़्तार करवाया, सदन स्थगित करवाया, और कल जब चर्चा हुई भी तो सरकार ने साफ कहा कि ‘महंगाई जैसी कोई समस्या है ही नहीं’!

राहुल ने आगे कहा कि देश बेरोज़गारी की महामारी से जूझ रहा है, करोड़ों परिवारों के पास स्थिर आय का कोई साधन नहीं बचा। लेकिन सरकार सिर्फ़ एक ‘अहंकारी राजा’ की छवि चमकाने में अरबों रुपए फूंक रही है। उन्होंने आरोप लगया कि महंगाई और ‘गब्बर सिंह टैक्स’ आम आदमी की आय पर सीधा प्रहार है। आज की वास्तविकता ये है कि आम इंसान अपने सपनों के लिए नहीं बल्कि 2 वक्त की रोटी के लिए संघर्ष कर रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker