यूपी : लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज के बाद भड़का कानपुर के स्कूल में कलमा का मामला

दिल्लीः कानपुर के स्कूल में कलमा का मामला भड़का।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला अभी पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि अब कानपुर के एक स्कूल में कलमा पढ़ाए जाने का मामला सामने आया है. कानपुर के एक स्कूल में बच्चों को कलमा पढ़ाए जाने के मामले को लेकर स्कूल के बच्चों और उनके अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया और अब स्कूल प्रबंधक के खिलाफ एएफआईआर दर्ज कर ली गई है.

दरअसल, शहर के पी रोड स्थित फ्लोरेस्ट स्कूल में बच्चों को कलमा पढ़ाई जाने की शिकायत पर कुछ अभिभावकों ने एतराज जताया. इसके बाद पी रोड स्थित स्कूल के बाहर अभिभावक पहुंच गए. यह खबर एक ट्वीट के माध्यम से लोगों में फैली और जब इसकी जानकारी हिंदूवादी संगठनों को हुई तो वे भी वहां पहुंच कर हंगामा करने लगे और वे स्कूल बंद कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए.

तब वहां एडीएम सिटी कानपुर और भारी फोर्स बल पहुंचा. हालांकि स्कूल को बंद कर दिया गया और जांच शुरू की गई और देर रात इस मामले में एसीपी निशांत शर्मा ने प्रबंधक सुमित मखीजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की जानकारी दी.

वहीं, स्कूल प्रबंधक का कहना है कि स्कूल में पिछले कई सालों से सर्व धर्म सद्भावना की शिक्षा दी जा रही है. अभी तक कोई शिकायत ऐसी नहीं मिली थी. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से कई अभिभावकों ने ऐतराज जताया था और इसके वीडियो भी वायरल कर दिए. इसके बाद स्कूल में सोमवार से यह प्रार्थना बंद करा दी गई थी और सिर्फ राष्ट्रगान कराया जाना शुरू किया गया. अब इस पर जबरदस्ती का कलमा को पढ़ाये जाने पर मुद्दा बनाया जा रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker