7 लोगों की सनसनीखेज हत्या के मामले में पूर्व चालक दोषी करार, गाजियाबाद कोर्ट 1 अगस्त को सुनाएगी सजा

गाजियाबाद के घंटाघर नई बस्ती मोहल्ले में कारोबारी परिवार के सात लोगों की हत्या करने के मामले में आरोपी पूर्व ड्राइवर को अदालत ने शनिवार को दोषी ठहराया है। सजा पर फैसले के लिए 1 अगस्त तारीख तय गई की है। हत्यारे राहुल वर्मा पर कारोबारी के घर से घटना के बाद लाखों रुपये के गहने एवं जेवरात लूटकर भागने का मामला सिद्ध हुआ है।

सनसनीखेज मामले की सुनवाई शनिवार को ईसी कोर्ट के विशेष न्यायाधीश की अदालत में हुई। जिला शासकीय अधिवक्ता राजेश चंद्र शर्मा ने बताया कि अदालत ने पुख्ता साक्ष्य, गवाही एवं फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर सात हत्याकांड के मामले में कारोबारी के पूर्व कार चालक राहुल वर्मा को दोषी ठहराया है। उन्होंने बताया कि सनसनीखेज हत्याकांड में शामिल इकलौता हत्यारोपी राहुल करीब नौ साल से डासना जेल में बंद है।

दरअसल, घंटाघर कोतवाली क्षेत्र में 21 मई 2013 की रात सनसनीखेज घटना हुई थी। घंटाघर नई बस्ती मोहल्ले में रहने वाले बुजुर्ग कारोबारी सतीश गोयल एवं उनके पूरे परिवार की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। मृतक कारोबारी के दामाद सचिन मित्तल ने कोतवाली थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्याकांड का मुकदमा दर्ज कराया था। मृतकों में कारोबारी सतीश गोयल, उनकी पत्नी मंजू गोयल, पुत्र सचिन गोयल, पुत्रवधू रेखा गोयल एवं तीन पौत्र-पौत्री शामिल थे।

जिला शासकीय अधिवक्ता राजेश चंद्र शर्मा एवं सहायक शासकीय अधिवक्ता संजय त्यागी ने बताया कि इस मामले में ईसी कोर्ट में सुनवाई चल रही है। अदालत में अभियोजन पक्ष के साथ बचाव पक्ष की ओर से गवाही पूरी हो चुकी है। शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि अदालत ने 30 जुलाई को अंतिम सुनवाई के लिए तारीख तय की थी।

अधिवक्ता ने बताया कि 21 मई 2013 की रात घंटाघर बाजार से सटे नई बस्ती मोहल्ले में कारोबारी सतीश गोयल और उनके परिवार के सात लोगों की हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड के बाद शहर के व्यापारी संगठनों में जबर्दस्त रोष और आक्रोश था। वारदात के बाद शहर कोतवाली के तत्कालीन प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था। वारदात के बाद पुलिस ने विवेचना शुरू की और घटना के 1 दिन बाद सनसनीखेज हत्या के आरोप में राहुल वर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने राहुल के पास से छह हजार रुपये नकद और सोने चांदी के लाखों के जेवरात बरामद किए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker