अरुणाचल प्रदेश: 19 लापता मजदूर में से 5 मजदूरों के शव घने जंगल से किये गए बरामद

दिल्लीः 19 लापता मजदूरों में 5 के क्षत-विक्षत शव बरामद।

अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में पिछले 15 दिनों से एक सड़क निर्माण स्थल से लापता 19 लोगों में असम के पांच मजदूरों के शव घने जंगल में बरामद किए गए. जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कुरुंग कुमे के उपायुक्त निघी बेंगिया ने बताया कि बचाव दल ने पिछले कुछ दिनों में हुरी और तापा के बीच घने जंगल में पांच सड़े-गले शव बरामद किए हैं. बेंगिया ने कहा, “शव अलग-अलग स्थानों और अलग-अलग तारीखों पर पाए गए.

यह भी पढ़े: मेडिकल चेकअप के लिए ले जाते वक्त फूट फूट कर रोने लगीं कैश क्वीन अर्पिता चटर्जी।

एक शव 25 जुलाई को, तीन शव 26 जुलाई को और एक शव 28 जुलाई को बरामद किया गया.” उन्होंने कहा कि पांच शवों के मिलने से इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. बेंगिया ने कहा, “हिकमत अली नाम का व्यक्ति फुरक नदी में डूब गया था. इसके साथ, मौतों की कुल संख्या बढ़कर छह हो गई.” हालांकि, पांचों क्षत-विक्षत शवों को वापस नहीं लाया जा सका.

ईद के दौरान घर जाने की छुट्टी से इनकार करने पर असम के ये मजदूर पांच जुलाई को भारत-चीन सीमा पर कोलोरियांग के जिला मुख्यालय से 200 किलोमीटर दूर दामिन सर्किल में निर्माण स्थल से फरार हो गये थे. वह 8 और 11 के दो समूहों में पैदल अपने घरों के लिए निकल गए थे और तब से लापता हैं. बेंगिया ने बताया कि अब तक दस मजदूरों को दयनीय अवस्था में बचाया गया और वे स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker