BSF में रसोईया के रूप में काम कर चुका व्यक्ति बना बड़ा ठग

दिल्लीः पूर्व रसोइया बना सबसे बड़ा ठग।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान में 100 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया है. 46 मामलों में आरोपी वांटेड चल रहा था. हालांकि इस पर टोटल चीटिंग के 59 मामले बताए जाते हैं. आरोपी का नाम ओमाराम उर्फ राम मारवाड़ी है, जो जोधपुर का रहने वाला है. रोहिणी इलाके में पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी आने वाला है. जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़े :पांचवीं मंज़िल से गिरी बच्ची,शख्स ने कैच करके बचाई जान

बता दें कि आरोपी सिर्फ 12वीं पास है. 2004 से 2006 के बीच में वह बीएसएफ में रसोईया के रूप में भी काम कर चुका है. लेकिन जल्द अमीर बनने के लिए उसने बीएसएफ की नौकरी छोड़ दी थी. आरोपी ने जयपुर राजस्थान में एक सुरक्षा एजेंसी खोली थी. उसमे 60 कर्मचारियों की भर्ती की बाद उसने एजेंसी को बेच दिया और मार्केटिंग कंसलटेंसी शुरू की. लगातार वह धोखाधड़ी भी करता चला गया और कंपनियां बंद करके नई कंपनियां खोलता रहा.

आरोपी ने एमएलएम मार्केटिंग शुरू की जिसमें 4000 के बदले में 500 वाला सफारी सूट देकर कमीशन का दावा किया जाता था. एक सदस्य को 10 सदस्य बनाने पड़ते थे. जिसमें गारंटीड रिटर्न देने का दावा किया जाता था. इस तरह उसने 12 महीने तक हजारों सदस्य बना लिए और करीब 100 करोड़ की धोखाधड़ी करके फरार हो गया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker