सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईडी ने कोर्ट में किया आरोप पत्र दाखिल

दिल्लीः सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईडी ने फाइल की चार्ट शीट।

सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक सत्येंद्र जैन और उनकी कंपनी सहित कई अन्य आरोपियों से संबंधित दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले की शुरुआती तफ्तीश के बाद ईडी ने दिल्ली स्थित राउज एवेन्यू कोर्ट में बुधवार 27 जुलाई को आरोपपत्र दाखिल कर दिया है. इस आरोपपत्र पर कोर्ट 29 जुलाई को संज्ञान लेगी.

सूत्रों के मुताबिक आरोपपत्र  सत्येंद्र जैन समेत 6 आरोपियों  और चार कंपनियों के खिलाफ तैयार किया गया है और उन्हें दोषी माना है. इन 6 आरोपियों को और चार कंपनियों के  खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े काफी संगीन आरोप हैं. इसी साल 30 मई को जांच एजेंसी द्वारा सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद जांच एजेंसी द्वारा कोर्ट से  हिरासत में लेकर कई दिनों तक पूछताछ करने के बाद उन्हें कोर्ट द्वारा न्याययिक हिरासत में भेज दिया गया है. सत्येंद्र जैन फिलहाल न्यायिक हिरासत के तहत  तिहाड़ जेल में कैद हैं.

यह भी पढ़े : दिल्ली हाईकोर्ट ने जूडो खिलाड़ी जसलीन कौर को सभी आरोपों से बरी कर दी बड़ी राहत

ईडी के सूत्रों के मुताबिक दायर हुए आरोपपत्र में कई आरोपियों से संबंधित सबूतों, उसके बयानों और छापेमारी के दौरान जब्त कई सबूतों, दस्तावेजों के बारे में विस्तार से तैयार की गई है. आरोपपत्र में उन आरोपियों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई है,

यह हैं प्रमुख नाम
1. सत्येंद्र जैन – दिल्ली सरकार में मंत्री
2. पूनम जैन — सत्येंद्र जैन की पत्नी
3.वैभव जैन – प्रवीण जैन के रिश्तेदार
4.अंकुश जैन – इसकी भी गिरफ्तारी हुई थी.
5.सुनील कुमार जैन – अंकुश जैन के पिता
6. अजित कुमार जैन -वैभव जैन के पिता
7. अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड
8. प्रयास इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड
9. जे जे आईडियल स्टेट

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker