दिल्ली हाईकोर्ट ने जूडो खिलाड़ी जसलीन कौर को सभी आरोपों से बरी कर दी बड़ी राहत

दिल्लीः दिल्ली हाईकोर्ट ने जूडो खिलाड़ी जसलीन कौर को बड़ी राहत देते हुए दुर्व्यवहार के सभी आरोपों से बरी कर दिया है. इसी के साथ जसलीन का राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने का भी रास्ता साफ हो गया है. इससे पहले जसलीन पर बेनिडोर्म में हुए कथित विवाद को लेकर राष्ट्रमंडल जूडो टीम से बाहर कर दिया गया था. इसको अन्याय करार देते हुए जसलीन ने दिल्ली हाईकोर्ट में अजी दाखिल की थी. जिसके बाद कोर्ट ने खिलाड़ी पर लगे सभी आरोपों से उसे बरी कर दिया है, जिसके बाद अब जसलीन राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा ले सकेगी.

दो साल पहले हुई राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप के दौरान जसलीन और उसका रूममेट एक अन्य खिलाड़ी बेनिडोर्म के एलिकांते में एक महीने लंबे ट्रेनिंग सैशन के दौरे पर थे. इस दौरान स्पेन की महिलाओं के एक समूह से दोनों का विवाद हो गया था. हालांकि महिलाओं के समूह ने अगले ही दिन दोनों को क्लीन चिट देते हुए विवाद से इनकार कर दिया था. लेकिन प्रशासक जिस्टस पंकज नकवी की ओर से संचालित महासंघ ने एहतियाती कदम बताते हुए दोनों खिलाड़ियों को वापस बुला लिया था.

इस विवाद के बाद 66 किग्रा वर्ग में चुनौती पेश करने वाले जसलीन को राष्ट्रमंडल जूडो टीम से बाहर कर दिया गया था. इस बात से आहत जसलीन ने कोर्ट का रुख किया था और अपने आपको विवाद के दौरान निर्दोष बताते हुए महासंघ के फैसले को गलत बताया था. साथ ही राष्ट्रमंडल की टीम में शामिल करने की मांग भी की थी. जसलीन की याचिका पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने उसे पूरे मामले से बरी किया और राष्ट्रमंडल खेलों में एक बार फिर खेलने के लिए उसका रास्ता साफ हो गया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker