तालिबान का क्रूर चेहरा आय सामने,कक्षा सात के बाद लड़कियों के स्कूल जाने पर लगाई रोक

दिल्लीः तालिबान का क्रूर चेहरा आय सामने.

तालिबान ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता संभालने के एक वर्ष के भीतर ही महिला विरोधी सख्त शरिया कानून (Sharia Law) को देश में कड़ाई से लागू करना शुरू कर दिया है. तालिबान ने 7 वीं कक्षा के बाद लड़कियों के स्कूल जाने पर पाबंदी लगा दी है.

बुधवार को जारी एमनेस्टी इंटरनेशनल (Amnesty International) की रिपोर्ट के मुताबिक लगभग एक साल पहले सत्ता संभालने के बाद से तालिबान द्वारा महिलाओं का उत्पीड़न शुरू कर दिया गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान अब सरकारी दफ्तरों से महिलाओं को निकाल रहा है. अब इन दफ्तरों में बस पुरुष ही काम कर पाएंगे. काबुल पर पिछले वर्ष सत्ता पर काबिज होने के बाद तालिबान ने खुद को महिला हितैषी दिखाने के प्रयास किये थे. तालिबान ने महिलाओं को पढ़ने और काम करने की छूट दी थी. हालांकि एक साल बीतने के तालिबान वापस अपना अमानवीय चेहरा दिखाने लगा हैअफगानिस्तान में सभी महिलाओं को बाहर निकलते समय पूरे शरीर को ढकना होगा. सिर्फ आंखो को खुला रखने की छूट है. रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में बाल विवाह में अप्रत्याशित वृद्धि देखने को मिली है. साथ ही महिला के लिए बनाये गए घरेलू हिंसा कानून को भी खत्म कर दिया गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker