सोनिया गांधी से ईडी फिर करेगी पूछताछ, कांग्रेस नेताओं के भारी विरोध के बीच पूछे जाएंगे सवाल

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की उपस्थिति के दूसरे दिन छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने के एक दिन बाद, 75 वर्षीय को बुधवार को फिर से पेश होने के लिए कहा गया है।

सोनिया गांधी को आज यानी 27 जुलाई को तीसरे दौर की पूछताछ के लिए तलब किया है। इससे पहले, केंद्रीय एजेंसी द्वारा गांधी से 6 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई, जिससे ईडी कार्यालय के बाहर कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शनों की लहर दौड़ गई। विरोध प्रदर्शन के कारण सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी सहित कई उल्लेखनीय कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया था।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा धनशोधन के एक मामले में की जा रही पूछताछ के खिलाफ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को रायपुर में प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार ने ईडी जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर सोनिया गांधी की छवि को धूमिल करने की कथित तौर पर साजिश रची है। उन्होंने यहां गांधी मैदान में प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि अगर हम निंदा प्रस्ताव लाते हैं, तो आप हाथ उठाकर उसे स्वीकार करें। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली तानाशाही सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker