नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हुए राहुल गाँधी, मोदी जी राजा हैं और भारत में पुलिस राज है

दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया। राहुल अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ ईडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। दरअसल कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने सोनिया गांधी को तलब किया है और उनसे पूछताछ जारी है। हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। “तानाशाही” के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए, राहुल ने आरोप लगाया कि उन्हें संसद के अंदर चर्चा करने की भी अनुमति नहीं दी जा रही है और विरोध के दौरान नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। हिरासत में लिए जाने से पहले राहुल ने आरोप लगाया, ”मोदी जी राजा हैं और भारत में पुलिस राज है।”

मल्लिकार्जुन खड़गे, रंजीत रंजन, केसी वेणुगोपाल, मनिकम टैगोर, इमरान प्रतापगढ़ी और के सुरेश सहित पार्टी के अन्य नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, नेताओं को किंग्सवे कैंप ले जाया गया है। मुख्य विपक्षी दल ने ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक द्वेष की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया और कहा कि सत्य ही इस तानाशाही का अंत करेगा।

हिरासत में लिए जाने के बाद में राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”तानाशाही देखिए, शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सकते, महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं कर सकते। पुलिस और एजेंसियों का दुरूपयोग करके, हमें गिरफ्तार करके भी, कभी चुप नहीं करा पाओगे। सत्य ही इस तानाशाही का अंत करेगा।” इससे पहले राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य सांसदों ने संसद भवन से मार्च निकाला। वे राष्ट्रपति भवन की तरफ बढ़ने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर रोक दिया। इसके बाद इन नेताओं ने वहां धरना दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker