लखनऊ : हफ्ते भर में दोगुने हुए सब्जियों के दाम,बजट गड़बड़ाया

दिल्लीः एक हफ्ते के दौरान सब्जियों के दाम में आसमान छू रहे.

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक हफ्ते के दौरान सब्जियों के दाम में आसमान छू रहे हैं. आलम यह है कि जो सब्जियां पिछले हफ्ते तक 15 से 20 रुपए किलो मिल रही थीं, वो अ 40 से 60 रुपए किलो तक बिक रही हैं. यूपी में बारिश की वजह से सब्जियों की फसल खराब हो गई है. पैदावार न होने की वजह से सब्जियां महंगी हो गई हैं. लखनऊ की सब्जी मंडी जैसे दुबग्गा सब्जी मंडी, अलीगंज सब्जी मंडी और राजाजीपुरम सब्जी मंडी में सब्जियों को दोगुने दामों पर बेचा जा रहा है.

यह भी पढ़े : पॉलिसी बाजार के IT सिस्टम पर हुआ साइबर अटैक

दरअसल सब्जियों को मंडी से खरीदकर जो सब्जी विक्रेता हैं वो बाहर मनमाने दामों पर बेच रहे हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा महंगाई की मार आम आदमी की जेब पर पड़ रही है. सब्जियां महंगी हो जाने की वजह से लोगों की किचन का बजट बिगड़ गया है. लोगों की मानें तो जो सब्जियां पहले 250 रुपए में एक हफ्ते की आ जाती थीं, लेकिन अब 500 रुपए में तीन दिन की ही आ पाती हैं.

टमाटर पहले 40 रुपए किलो था अब 80 बिक रहा है. पालक 20 रुपए किलो से बढ़कर 40 हो गया है. भिंडी रुपए 30 किलो थी अब 40 मिल रही है. वहीं, करेला पहले 30 से बढ़कर 40 रुपये किलो हो गया है. बैंगन पहले 50 रुपए किलो था, जो रविवार 80 रुपए किलो में मिला. परवल पहले 15 किलो था, रविवार को 60 रुपए किलो मिला है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker