रोबोट और बच्चे के बीच शतरंज के मुकाबले में रोबोट ने तोड़ी बच्चे की ऊँगली

दिल्लीःरोबोट ने तोड़ी बच्चे की ऊँगली। रूस की राजधानी मॉस्को में पिछले हफ्ते शतरंज का एक मुकाबला चल रहा था. इस दौरान एक रोबोट ने एक सात साल के बच्चे की उंगली (Robot Broke Boy Finger) तोड़ दी. रूस के एक अखबार की रिपोर्ट में इस घटना की जानकारी दी गई है. तास न्यूज एजेंसी से बात करते हुए मॉस्को चेस फेडेरेशन के प्रेसीडेंट सर्गेई लाजरेव ने बताया, ‘रोबोट ने बच्चे की उंगली तोड़ दी. यह वाकई में बहुत बुरा है.’

यह हादसा 19 जुलाई को हुआ था. बाज़ा टेलीग्राम चैनल ने सबसे पहले इसकी वीडियो क्लिप शेयर की. लाजरेव ने कहा कि जाहिर है कि ऑपरेटर्स ने इसकी अनदेखी की. बच्चे ने अपनी चाल चली और इसके बाद हमें प्रतिक्रिया के लिए रोबोट को समय देना पड़ता है. बच्चे ने जल्दबाजी दिखाई और रोबोट ने उसे पकड़ लिया. तास ने बताया कि बच्चा अगले दिन खेलने में सक्षम था और उसने टूर्नामेंट के अंतिम दिनों में अपना गेम पूरा किया.

रोबोट

यह भी पढ़ें: कैलिफ़ोर्निया के जंगलों में लगी आग,फायर डिपार्टमेंट के छूटे पसीने 

सोशल मीडिया पर शेयर किए एक वीडियो में रोबोट और बच्चे के बीच शतरंज के मुकाबले को देखा जा सकता है. वीडियो में रोबोट पहले बच्चे की चेस की एक गोटी को उठाकर बाहर कर देता है. इसके बाद बच्चा अपनी चाल चलता है, लेकिन रोबोट उसकी उंगली पकड़ लेता है जिससे वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच जाता है. बच्चे की मदद करने के लिए चार लोग आगे आते हैं. आखिरकार उसे रोबोट की पकड़ से आजाद करवा लेते हैं. लाजरेव ने कहा कि मशीन इससे पहले बिना किसी हादसे के कई मैच खेल चुकी है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker