थोड़ी-थोड़ी पीया करो…गरीबों को मांझी की सलाह, बड़े लोगों की तरह चुपके से शराब का आनंद लेना सीखें

जी हाँ, यहाँ जानें क्या है मांझी की सलाह। बिहार के रोहतास जिले के दौरे पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। जिसमें उन्होंने शराबबंदी के खिलाफ खुलकर अपनी बातें रखीं। बिहार सरकार के शराबबंदी कानून में संशोधन की बात मांझी अक्सर करते आए हैं। लेकिन आज इससे आगे बढ़ते हुए आज उन्होंने गरीब लोगों को कई सलाह भी देते हुए कहा कि थोड़ी थोड़ी शराब पीनी चाहिए वो सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है। उन्होंने मेडिकल साइंस का भी हवाला देते हुए कहा कि मेडिकल साइंस भी ये बात कहती है कि सीमित मात्रा में शराब पीने से  स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि बड़े बड़े लोग रात को शराब पीते हैं। अगर ब्रेथ एनलाइजर मशीन से उनका जांच कर लिया जाए तो 50 प्रतिशत शराब पीए हुए मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें- सुपरस्टार सामंथा प्रभु का बड़ा खुलासा

मांझी ने कहा कि दो पैग अगर लोग लेते हैं तो वो स्वास्थ्य के लिए ठीक है। शराब को दवा के रूप में लें तो खासकर के कमजोर वर्ग के और परिश्रमिक करने वाले लोग हैं। रात में तो बड़े बड़े लोग लेते हैं। अब इसमें हम किसका नाम लें। ये कहते हुए मांझी हंसने लगते हैं। अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए मांझी ने कहा कि 10-12 बजे के बाद लोग लेकर सो जाते हैं। फिर वे प्रतिष्ठित कहे जाते हैं। हमारा आदमी खाना मिलता नहीं है और एक पाउच ले लेता है। फिर इधर उधर घूमता चलता है। 

मांझी की सलाह

मांझी ने एक शराबी व्यक्ति की गिरफ्तारी के बारे में मीडिया में आई खबरों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘अनर्थ हो रहा है।’’ मामले में एक व्यक्ति काम के बाद शराब पीकर सड़क किनारे बैठकर हंगामा कर रहा था तभी पुलिस वहां पहुंच जाती है। सांस की जांच के बाद उस व्यक्ति को जेल भेज दिया गया। मांझी ने कहा कि एक या दो पैग लेने में ‘‘कुछ भी गलत नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें बड़े साहबों का अनुकरण करना चाहिए जो चुपचाप रात में कुछ घूंट का आनंद लेते हैं और सो जाते हैं। इसलिए, कभी पकड़े नहीं जाते।’ 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker