Horoscope Today 23 july : क्या कहते है आपके आज के सितारे जाने अपनी राशि के अनुसार

दिल्लीः जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन –

मेष :आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा। समाज में शुभ व्यय से उनकी कीर्ति बढ़ेगी। आपका यदि किसी डील पर विचार विमर्श चल रहा था, तो वह भी फाइनल होगा। राज्य से भी आज आपको विशेष सम्मान प्राप्त होता दिख रहा है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे। आपको आज कोई नेत्रों से संबंधित समस्या हो सकती है,इसलिए बाहर के खानपान से परहेज रखें।

वृष :आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। आपका ध्यान नई योजनाओं में लगेगा,लेकिन आपको एक बजट प्लान करके चलना होगा,तभी आप अपना कुछ धन  भविष्य के लिए भी सचंय कर पाएंगे। आपको दैनिक आवश्यकताओं की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे।यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने की सोच रहे थे,तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी।  

मिथुन :आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा,जो लोग ऑनलाइन काम करते हैं,उन्हें आज कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। किसी क्रिएटिव काम को करने में आप पूरा दिन बिता देंगे,जो काम आपको सबसे प्रिय है,आप उसे करके रिलैक्स महसूस करेंगे,लेकिन आपके दिमाग में कुछ योजनाएं आएंगी,जिन्हें आप अपने व्यवसाय में लागू करेंगे और उनसे लाभ भी अवश्य कमाएंगे।

कर्क :आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप जिस भी कार्य को करें,उसे पूरी लगन व मेहनत से करें तो उसमें सफल अवश्य होंगे। ऑफिस में अपने विचारों के मुताबिक माहौल बनाने में आप कामयाब रहेंगे।आप आपने कुछ अधूरे पड़े हुए कार्य को निपटाने के लिए भी योजना बना सकते हैं,लेकिन संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है।

सिंह :आज का दिन आप धर्म और अध्यात्म के कार्यों में जुटे रहेंगे। आपको रात्रि का समय अपने परिवार के सदस्यों की समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे। माताजी से आपकी किसी बात पर कोई झड़प हो सकती है। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई में मन कम लगेगा,लेकिन उनको इधर-उधर की बातों पर ध्यान लगाने से अच्छा है कि वह अपने काम पर ध्यान लगाएं। नौकरी कर रहे जातकों को कोई मन मुताबिक कार्य सौंपा जाएगा,जिसे देखकर उनके साथी भी परेशान रहेंगे।

कन्या :आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है,क्योंकि आपके परिवार में शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको किसी नए कार्य को भाग्य पर भरोसा रख कर आत्मविश्वास के साथ करना होगा,तभी आप उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे। आपके रूखे व्यवहार के कारण परिवार के सदस्य आपसे थोड़ा ना खुश रहेंगे,इसलिए आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा।

तुला :आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहेगा। कार्य व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आपके सुलझ सकते हैं। आपका कोई जमीन जायदाद से संबंधित मामला आपके लिए कुछ परेशानी पैदा कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी कुछ पुरानी लटकी हुई योजनाएं गति पकड़ेंगी।सट्टेबाजों से आज सावधान रहना होगा,नहीं तो अपना सारा धन गवां सकते हैं।

वृश्चिक :आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहेगा क्योंकि आपकी आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होगी। यदि आपके ऊपर पहले कुछ कर्ज था,तो आप उसे काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। कुछ समय छोटे बच्चों के साथ  मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। परेशानियों की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं देंगे और रिलैक्स महसूस करेंगे। काम में आज एक नई जान आएगी।परिवार में सुख शांति और स्थिरता का आप आनंद उठाएंगे।

धनु :आज का दिन आपको सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों को यदि कोई जोखिम उठाना पड़े,तो बहुत ही सावधानी से उठाएं,नहीं तो आपका धन फंस सकता है।आपको कार्यक्षेत्र में लाभ के अवसर मिलते रहेंगे,जिनको पहचानकर आपको उन पर अमल करना होगा,तभी आप लाभ कमा पाएंगे।

मकर :आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। साझेदारी में व्यापार कर रहे लोगों को किसी बड़ी समस्या के दूर रहने से फायदा होगा,लेकिन उनका कोई साथी उन्हें धोखा दे सकता है। यदि संतान के विवाह में कोई समस्या आ रही थी,तो वह आज किसी मित्र की मदद से दूर होगी,जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं और किसी पार्ट टाइम कार्य को करना चाहते हैं,तो वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे।आप अपने रोजमर्रा के घरेलू कामों को निपटाने की पूरी कोशिश करेंगे।

कुंभ :आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति कोई लापरवाही नहीं बरतनी है। यदि आपने ऐसा किया,तो बाद में आप किसी बड़ी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है,इसलिए आपको किसी भी कार्य को जल्दबाजी में नहीं करना है वह सोच विचारकर करना बेहतर रहेगा।आपका कोई अपना आपको समय पर मदद ना करने के कारण आपका मन दुखी रहेगा।

मीन : आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है,क्योंकि व्यापार को जोखिम उठाना आपके लिए हितकर रहेगा,इसलिए दिल खोलकर जोखिम उठाएं। आपको यदि किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले,तो अवश्य करें। परिवार में चल रहे वाद विवाद को भी आपको मधुर वाणी का प्रयोग करके ही समाप्त करना होगा।इससे आपको प्रसन्नता होगी। आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आज वह सब कुछ पा सकते हैं,जिसकी अभी तक आपके पास कमी थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker