हाईकोर्ट में केंद्र सरकार ने कहा कि सीएम आवास की सुरक्षा को लेकर अदालत के सभी आदेशों का पालन हो रहा

दिल्लीः

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर तोड़फोड़ मामले में दिल्ली पुलिस ने आज हाईकोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया. पुलिस ने दिल्ली हाईकोर्ट में बताया कि आवास के बाहर तोड़फोड़ मामले में 30 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है. इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि सीएम आवास के दोनों तरफ मजबूत गेट लगाए जा रहे हैं, जहां पर किसी के भी जाने की अनुमति नहीं होगी. गौरतलब है कि अब इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट 8 अगस्त को सुनवाई करेगा.
वहीं मामले में केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया कि दिल्ली हाईकोर्ट के द्वारा सीएम आवास के बाहर सुरक्षा के मद्देनजर जो भी आदेश दिया गया है उसको पूरा करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी. जिस पर अप्रैल माह में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दो सप्ताह में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया था. मामले की सुनवाई से पहले ही इस याचिका का विरोध दिल्ली पुलिस की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ने किया था. वहीं भारद्वाज ने याचिका में कहा था कि दिल्ली पुलिस की भागीदारी से सीएम केजरीवाल के आवास पर हमला हुआ है. इसका विरोध करते हुए एसीजे संजय जैन ने केंद्र की तरफ से पेश होते हुए कहा था कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने स्वयं संज्ञान लेकर एफआईआर दर्ज की है लेकिन सीएम कार्यालय की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई है.

वहीं आप की तरफ से अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने दिल्ली हाईकोर्ट में वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी जमा करवाई थी. उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षा मामले में शीर्ष कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए इस मामले में भी एसआईटी जांच की मांग की थी.
दिल्ली पुलिस ने मामले में कोर्ट में कहा था कि सीएम कार्यालय की तरफ से कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई थी. मामले की सुनवाई के दौरान ही दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल के आवास पर हुए हमले की निंदा की थी और पुलिस को आदेश दिया था कि वे सील बंद स्टेटस रिपोर्ट अदालत में दाखिल करे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker