टीम इंडिया को त्रिनदाद भेजने BCCI ने खर्च किए 3.5 करोड़

दिल्ली: टीम इंडिया को इंग्लैंड से वेस्टइंडीज जाने के लिए स्पेशल चार्टड प्लेन करना पड़ा। इसके लिए डेढ़ करोड़ रुपये की ज्यादा राशि खर्च करनी पड़ी। दरअसल, भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए जाना था। इंग्लैंड के साथ दौरे का आखिरी वनडे मैच 17 जुलाई को खेला गया था।

टीम को एक दिन बाद वहां से वेस्टइंडीज के लिए जाना था। पर एक प्लेन में ही टीम में शामिल 16 खिलाड़ियों और उनके परिवार तथा कोचिंग स्टाफ के लिए टिकट मिलना मुश्किल हो रहा था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अलग से चार्टड प्लेन बुक करने का फैसला किया। इसके लिए बोर्ड ने 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए। भारतीय टीम 19 जुलाई को दोपहर मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद और टोबैगो की राजधानी) के लिए रवाना हुई। रात 11.30 बजे तक टीम पोर्ट ऑफ स्पेन पहुंची।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगर प्लेन से बिजनेस क्लास में टीम जाती को बोर्ड को करीब 2 करोड़ रुपये ही खर्च करने पड़ते, क्योंकि मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन के लिए बिजनेस क्लास का टिकट करीब 2 लाख रुपये का है।

ऐसा नहीं है कि बोर्ड खिलाड़ियों के लिए पहली बार चार्टड प्लेन बुक किया हो। इससे पहले कोरोना काल में पिछले साल टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए चार्टड प्लेन से ही गई थी, ताकि खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके। टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 22 जुलाई से होगी। भारतीय टीम को तीनों वनडे मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेलना है। दूसरा वनडे 24 जुलाई को है और तीसरा वनडे 27 जुलाई को है। वहीं 5 टी-20 मैचों की सीरीज शुरुआत 29 जुलाई से होगा। अमेरिका में भी होंगे दो टी-20 मुकाबले वेस्टइंडीज सीरीज के दो टी-20 मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। ये दोनों मैच 6 और 7 अगस्त को होंगे। गुरुवार को जारी शेड्यूल के अनुसार, भारतीय टीम 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच वेस्टइंडीज और अमेरिका के दौरे पर रहेगी। वहां पहले 22 से 27 जुलाई तक तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। फिर 29 जुलाई से 7 अगस्त के बीच पांच टी-20 मुकाबले होंगे

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker