59.60 मीटर जेवलिन थ्रो से अन्नु रानी दूसरी बार वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में 

दिल्लीः भारत की जेवलिन थ्रोअर अन्नु रानी दूसरी बार वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं। अन्नु ने अमेरिका में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गुरुवार को अपने अंतिम प्रयास में 59.60 मीटर जेवलिन थ्रो कर फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया। अन्नु का पहला थ्रो फाउल रहा। दूसरे प्रयास में वह 55.35 मीटर तक थ्रो कर पाई थीं। फिर आखिरी प्रयास में उन्होंने 59.60 मीटर थ्रो कर फाइनल में अपना जगह पक्का किया।

अन्नु 59.60 मीटर थ्रो के साथ ग्रुप बी क्वॉलिफिकेशन में वह पांचवें स्थान पर रहीं, जबकि दोनों ग्रुप में वह आठवें स्थान पर रहीं। अन्नु का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 63.82 मीटर रहा है। हालांकि, वह क्वॉलिफकेशन राउंड में 60 मीटर तक भी नहीं फेंक पाई। अन्नु के पास शनिवार को फाइनल में अपने प्रदर्शन में सुधार कर मेडल जीतने का मौका है।

अन्नू रानी ने इससे पहले साल 2019 में दोहा में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के क्वॉलिफिकेशन राउंड में आठवें नंबर पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन पदक से चूक गई थीं।

नीरज चोपड़ा का क्वॉलिफिकेशन कल
वहीं जेवलिन में टोक्यो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा शुक्रवार को क्वॉलिफिकेशन राउंड में भाग लेंगे। उनका मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 5.35 बजे होगा। नीरज ग्रुप ए में शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker