ससेक्स के लिए पुजारा की तीसरी डबल सेंचुरी, रचा इतिहास

दिल्लीः चेतेश्चरा पुजारा ने काउंटी में इतिहास रच दिया है। उन्होंने बुधवार को ससेक्स के लिए मिडिलसेक्स के खिलाफ इस सीजन का तीसरा दोहरा शतक जड़ा। इसके साथ ही वह 108 साल बाद ससेक्स की ओर से एक सीजन में तीन डबल सेंचुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वह पहले भारतीय भी हैं, जिन्होंने क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में खेले गए किसी भी मैच में डबल सेंचुरी लगाई है।

पुजारा ने 403 गेंदों पर 231 रन की पारी खेली। वह इस मैच में टॉम हेन्स के चोटिल होने के कारण टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। ससेक्स के कप्तान के तौर पर भी पुजारा की यह पहली डबल सेंचुरी है। इससे पहले इस सीजन में पुजारा 387 गेंदों पर नाबाद 201 और 334 गेंदों पर 203 रन की पारी खेल चुके हैं।

काउंटी क्रिकेट के दम पर ही पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी हुई थी। खराब प्रदर्शन की वजह से पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था। पुजारा ने टीम से ड्रॉप होने के बाद काउंटी में ससेक्स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ री-शेड्यूल टेस्ट मैच में टीम में वापसी हुई। पुजारा इस मैच की पहली पारी में सिर्फ 13 रन ही बना सके। हालांकि, दूसरी पारी में उन्होंने 168 गेंदों में 66 रन बनाए थे, जिसके बाद वह एक बार फिर अपनी काउंटी टीम ससेक्स से जुड़े और पहले मैच में 46 रन बनाकर आउट हो गए थे।

पुजारा ने इस सीजन में अपना 5वां शतक बनाया है। ससेक्स के लिए खेलते हुए पुजारा इस सीजन में 7 मैचों में 950 से ज्यादा रन बना चुके हैं। उन्होंने ससेक्स के लिए इस सीजन की शुरुआत डर्बीशायर के खिलाफ दोहरे शतक के साथ की थी और इसके बाद वोस्टरशायर के खिलाफ शतक और डरहम के खिलाफ दोहरा शतक बनाया। मई में उन्होंने मिडिलसेक्स के खिलाफ नाबाद 170 रन बनाए थे। वहीं अब मिडिलसेक्स के खिलाफ 231 रन बनाए हैं

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker