अली असगर की गिरफ्तारी के बाद अब देशभर में फैले जेएमबी आतंकी संगठन के नेटवर्क की कड़ियां जुड़ने लगी, समझे क्या है मामला

दिल्लीः

 भोपाल में पकड़े गए जमात ए मुजाहिदीन बांग्लादेश संगठन के आतंकियों के मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए ने बिहार से एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है. आतंकी सोशल मीडिया पर जिहादी मटेरियल परोस रहा था. साथ ही बांग्लादेश के आतंकियों से भी लगातार एक एप्लीकेशन के जरिए संपर्क में था.

14 मार्च को मध्य प्रदेश एटीएस ने प्रतिबंधित संगठन जेएमबी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की थी. इस मामले में कार्रवाई करते हुए एटीएस ने ऐशबाग और पुराने भोपाल के इलाके से छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इन आतंकियों में तीन बांग्लादेश के रहने वाले थे. यह आतंकी मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में युवाओं को जेहादी बना रहे थे. उनका माइंड वॉश करने किया जा रहा था. यह मामला अंतर्राष्ट्रीय होने की वजह से केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने इसे अपने हाथ में ले लिया था. इसके बाद इस मामले में पांच अप्रैल को नए सिरे से एफ आई आर दर्ज की.

एनआईए ने इस मामले की जांच करते हुए 3 महीने बाद अब बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से अली असगर उर्फ ​​अब्दुल्ला बिहारी पुत्र मोहम्मद आलम को गिरफ्तार किया है. वो सिसवानिया गांव का रहने वाला है. आतंकी अली असगर कट्टरपंथी है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन नफरत और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करके जिहाद का प्रचार कर रहा था. वह पहले गिरफ्तार किए गए आतंकियों का करीबी है. आतंकी भारत और बांग्लादेश में अन्य सहयोगियों के साथ गोपनीय तरीके से संवाद करने के लिए एन्क्रिप्टेड एप्लिकेशन का उपयोग कर रहा था.

अली असगर की गिरफ्तारी के बाद अब देशभर में फैले जेएमबी आतंकी संगठन के नेटवर्क की कड़ियां जुड़ने लगी हैं. मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि इन आतंकियों ने देश भर में अपना नेटवर्क फैला रखा था अब एनआईए उसी नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुट गई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker