दिल्लीः भारी बारिश से कई जगह जाम,शहर के कई निचले इलाकों में जलजमाव

दिल्लीः

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई बारिश ने लोगों को जहां उमस भरी गर्मी से राहत दी, तो वहीं सड़कों पर लगे लंबे जाम और विमानों की आवाजाही बाधित होने से उन्हें थोड़ी मुश्किल का भी सामना करना पड़ा. दिल्ली में हुई इस मूसलाधार बारिश के कारण शहर के कई निचले इलाकों में जलजमाव की भी शिकायतें देखने को मिली. इस कारण सड़कों पर घंटों तक लंबा जाम लगा रहा.

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करके लोगों से ऑरोबिंदो मार्ग, रिंग रोड पर मूलचंद अंडरपास और IIT से अधचिनी की तरफ जा रहे रास्ते से बचने की अपील की. इसके अलावा द्वारका मोड़ से उत्तम नगर की ओर जा रही सड़क और कापसहेड़ा चौक की ओर जाने से भी बचने का आग्रह किया है.

बारिश की वजह से बुधवार दोपहर को दिल्ली एयरपोर्ट आने वाले कम से कम तीन विमानों का रास्ता बदला गया, जबकि करीब 40 उड़ानों में देरी हुई. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को खराब मौसम की वजह से कम से कम 25 उड़ानों को रवाना होने में देरी हुई जबकि 15 विमान देरी से हवाई अड्डे पर उतरे.

विस्तार एयरलाइंस ने ट्वीट कर बताया कि मुंबई से दिल्ली आने वाली उसकी दो उड़ानों को भारी बारिश की वजह से दूसरे शहरों की ओर मोड़ना पड़ा जिनमें से एक को जयपुर और दूसरे को इंदौर में उतारा गया. सूत्रों ने बताया कि विस्तार की दो उड़ानों सहित कम से कम तीन उड़ानों को दिल्ली हवाई अड्डे के बजाय दूसरे शहरों की ओर मोड़ना पड़ा है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले दो-तीन दिनों तक अच्छी बारिश का अनुमान है. इस दौरान दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से थोड़ा कम 28.2 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक रह सकता है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker