धवन एंड कंपनी को कमजोर आंक रही वेस्ट इंडीज़ टीम ? हो सकती है घातक

दिल्लीः

टीम इंडिया इंग्लैंड को उसी के घर में हराने के बाद वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है. यहां दोनों टीमों के बीच शुक्रवार से तीन वनडे की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत भारत के कई स्टार खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. उन्हें बीसीसीआई ने आराम दिया है. ऐसे में भारत के पास अपने बेंच स्ट्रेंथ को परखने का अच्छा मौका होगा. भले ही रोहित-विराट जैसे खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. फिर भी भारतीय़ टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. इसके बावजूद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन टीम इंडिया को हल्के में ले रहे हैं. उन्होंने भारतीय टीम को लेकर जो बयान दिया है, उससे तो यही लग रहा है.

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में भारतीय टीम को लेकर कहा, वनडे सीरीज में कई बड़े भारतीय खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं. ऐसे में हमारा काम और आसान हो जाएगा. दरअसल, पूरन यह कहना चाहते थे कि स्टार खिलाड़ियों की गैरहाजिरी में कैरेबियाई टीम भारत को हरा देगी. हालांकि, पूरन को भारतीय बेंच स्ट्रेंथ के बारे में पता है. इसलिए उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि भले ही दिग्गज खिलाड़ी नहीं हैं. लेकिन, इस टीम को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है. उनके पास लाखों खिलाड़ी हैं, जो दिग्गज खिलाड़ियों की भूमिका को निभा सकते हैं.

पूरन ने आगे कहा, “मौजूदा परिस्थिति में जबकि ऑस्ट्रेलिया में इस साल टी20 विश्व कप होना, उसमें भारत के खिलाफ 29 जुलाई से पांच मैच की जो टी20 सीरीज शुरू हो रही है, वो ज्यादा अहम है.” वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा कि भारत के पास गेंद और बल्ले दोनों से मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं. लेकिन, मुझे विश्वास है कि हम उन्हें यहां और फ्लोरिडा (जहां आखिरी दो टी20 खेले जाएंगे) दोनों स्थानों पर चुनौती पेश कर पाएंगे. वेस्टइंडीज की टीम दुनिया को एक संदेश देने वाली है और एक ग्रुप के नाते हमारे लिए यह शानदार होगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker