यूपी में मौसम हुआ सुहाना: लखनऊ-कानपूर समेत कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश

दिल्लीः

सावन की पहली झमाझम बारिश से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर कानपुर तक का मौसम आज सुहाना हो गया. यूपी के विभिन्न इलाकों में बुधवार दोपहर में खूब बारिश हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. लखनऊ, कानपुर, अयोध्या से लेकर यूपी के कई जिलों में आज बारिश हुई. अब भी राज्य के अलग-अलग इलाकों में बारिश हो रही है. बता दें कि मौसमव विभाग ने आज यानी बुधवार से लेकर अगले कुछ दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी की है.

यूपी के लोगों को काफी समय से बारिश का इंतजार था. रामनगरी अयोध्या से लेकर कानपुर, बिजनौर, गाजियाबाद और नोएडा तक में झमाझम बारिश से यह इंतजार खत्म हो गया. यूपी के कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए थे और जैसे ही मौसम ने करवट ली, लोगों का मन झूम उठा. अलग-अलग इलाकों में लोग सावन की पहली बारिश का आनंद उठाते दिखे. मौसम विभाग ने आज से 23 जुलाई के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, अयोध्या, आगरा, बिजनौर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, रामपुर, मुरादाबाद और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई थी. इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गयाथा. अब इन इलाकों में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. बता दें कि यूपी के अलग-अलग इलाकों में बारिश का यह सिलसिला अगले 23 जुलाई तक जारी रह सकता है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ समेत अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है. आगरा, मेरठ, मुरादाबाद, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर,वाराणसी, चंदौली, संत रवि दास नगर, जौनपुर, बलिया, गाजीपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हाथरस, बहराइच, हरदोई, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, अमरोहा, औरैया, पीलीभीत, बरेली,  शाहजहांपुर, जालौन, झांसी, संभल, बदायूं और आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker