उत्तर प्रदेश के जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटिक ने इस्तीफे की पेशकश की, योगी सरकार से हैं नाराज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटिक ने विभागीय अधिकारियों द्वारा अनदेखी किये जाने का आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है। खटिक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर इस्तीफे की इच्छा जाहिर की है। खटिक का यह पत्र सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हो रहा है। वहीं, इस बारे में उनके पैतृक जिले मेरठ में जब संवाददाताओं ने इस्तीफे के बारे में मंत्री खटिक से उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए सवाल किया तो उन्होंने कहा, ऐसा कोई विषय नहीं हैं। मेरठ में उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि मंत्री दिल्ली गये हैं।

दिनेश खटीक कथित तौर पर अपने विभाग में तबादलों और हस्तिनापुर में अपने समर्थकों पर प्राथमिकी से नाराज हैं। विभाग का नेतृत्व मंत्री स्वतंत्र देव सिंह कर रहे हैं। बताया जाता है कि खटीक ने अपना आधिकारिक आवास और वाहन खाली कर दिया और हस्तिनापुर में अपने निजी आवास में चले गए। पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) के तबादले को लेकर सरकार से खफा बताए जा रहे हैं।

दिनेश खटीक कथित तौर पर अपने विभाग में तबादलों और हस्तिनापुर में अपने समर्थकों पर प्राथमिकी से नाराज हैं। विभाग का नेतृत्व मंत्री स्वतंत्र देव सिंह कर रहे हैं। बताया जाता है कि खटीक ने अपना आधिकारिक आवास और वाहन खाली कर दिया और हस्तिनापुर में अपने निजी आवास में चले गए। सूचना के एसीएस नवनीत सहगल ने खटीक के इस्तीफे की खबरों को अफवाह बताया है।

सूत्रों ने कहा कि पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने ओएसडी अनिल कुमार पांडेय के तबादले के मुद्दे पर राज्य सरकार से नाराज हैं, जिन्हें राज्य ने केंद्र को वापस भेज दिया है। मंगलवार देर रात तक दोनों मंत्रियों के फोन स्विच ऑफ थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker