नूपुर शर्मा को मारने के इरादे से पाक से भारत में घुसा था घुसपैठिया

दिल्लीः

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर श्रीगंगानगर जिले के हिन्दूमल कोट इलाके में बीएसएफ द्वारा पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया रिजवान अशरफ (Rizwan Ashraf ) बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को मारने की नीयत से भारत की सीमा में घुसा था. इस घुसपैठिये से संयुक्त जांच टीम की पूछताछ में सामने आया कि वह नूपुर शर्मा की टिप्पणी से नाराज होकर उसे मारने के लिए आया था. योजना को अमली जामा पहनाने से पहले उसकी अजमेर दरगाह जाने की योजना थी. उसके पास से 11 इंच लंबा चाकू, धार्मिक किताबें और कपड़े बरामद हुए हैं.

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार उसे तीन दिन पहले 16 जुलाई की रात को पकड़ा गया था. उसकी शिनाख्त पाकिस्तान के पंजाब इलाके में स्थित मंडी बहाउद्दीन शहर के रिजवान अशरफ (25) के रूप में हुई थी. उसे बीते शनिवार की रात खंखा गांव के पीछे भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर जीरो लाइन पार कर भारत में घुसते समय बीएसएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया था.

बाद में बीएसएफ ने उसे हिंदूमलकोट थाना पुलिस के हवाले कर सुरक्षा एजेंसियों को सूचित कर दिया गया था. वहां से उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. बाद में उसे आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. अब संयुक्त जांच एजेंसियां उससे पूछताछ करने में जुटी है. पूछताछ में और भी कई खुलासे हो सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पहले भी कई बार पाकिस्तानी घुसपैठिये पकड़े जा चुके हैं. ये घुसपैठिये श्रीगंगानगर के अलावा जैसलमेर और बाड़मेर जिलों में भी पकड़े जा चुके हैं. इस अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहते हैं. जवानों की कड़ी चौकसी के बावजूद पाकिस्तानी घुसपैठिये नापाक हरकतें करने से बाज नहीं आते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker