जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने की बड़ी कार्रवाई: 3 आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश , 7 टेररिस्ट अरेस्ट

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश किया है, जो सीमा पार से ऑपरेट हो रहे थे। इस मामले में पुलिस ने सात आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जम्मू संभाग के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (ADGP) मुकेश सिंह ने यह जानकारी दी है।

ADGP ने बताया कि राजौरी से दो मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। इसके तहत लश्कर के पांच आतंकी गिरफ्तार किए गए, जबकि जम्मू संभाग से एक मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है, यहां से दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तारी के दौरान आतंकियों के पास से 2 AK-47 राइफल, 6 पिस्तौल, 3 साइलेंसर, 8 ग्रेनेड, 3 UBGL, पिस्तौल की 6 मैगजीन, AK राइफल की 6 मैगजीन, 120 कारतूस सहित बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि जम्मू में लश्कर का यह मॉड्यूल खटीका तालाब इलाके में दो साल से सक्रिय था। इसका संचालन फैसल मुनीर कर रहा था। मुनीर को लश्कर आतंकी बशीर डोडा निर्देश देता था, जो फिलहाल पाकिस्तान में है, जबकि दूसरे आतंकी का कोड नाम अलबर्ट था। पुलिस ने बताया कि यह मॉड्यूल पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए गिराए जा रहे हथियारों और विस्फोटकों को एकत्रित करता था। इन मॉड्यूल्स का भंडाफोड़ होने के बाद जम्मू में आतंकवाद के ज्यादातर मामले सुलझा लिए गए हैं। ADGP ने कहा कि इस कार्रवाई से जम्मू में लश्कर को झटका लगा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker