मंहगाई के खिलाफ विपक्ष ने किया जबरदस्त हंगामा , लोकसभा 2 बजे तक स्थगित 

दिल्ली: संसद में मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। सत्र के दूसरे दिन लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने महंगाई के खिलाफ नारेबाजी शुरू की। जिसके बाद सदन को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि नए नियम के अनुसार सदन के अंदर पोस्टर लाने की अनुमति नहीं है।

इससे पहले कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास नारेबाजी की। प्रदर्शन में राहुल गांधी भी मौजूद थें। विपक्ष महंगाई, डेयरी और फूड प्रोडक्ट पर जीएसटी लगाए जाने और अग्निपथ स्कीम को वापस लेने को लेकर हंगामा कर सकता है।

दूसरी तरफ राज्यसभा में भी हंगामा होने के आसार हैं। कांग्रेस के कुछ नेताओं और द्रविड़ मुनेत्र कषगम के तिरूची शिवा तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के एलामारम करीम ने महंगाई, पेट्रोलियम प्रोडक्ट के दामों में बढ़ोतरी और हाल ही में दूध और दही सहित कई फूड प्रोडक्ट पर जीएसटी लगाए जाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए कार्यस्थगन प्रस्ताव के नोटिस दिए हैं।

एक दिन पहले यानी 18 जुलाई को मानसूत्र सत्र शुरू हुआ है। सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग के लिए सभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बाद में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई। विपक्ष के हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा था। बता दें यह सत्र 12 अगस्त तक चलेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker