रूस-यूक्रेन जंग अपडेट्स : रूस ने यूक्रेन पर 150 से अधिक मिसाइलें दागीं

दिल्ली: 24 फरवरी से रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुई जंग 5 महीने से जारी है, लेकिन इसका अभी अंत या इस पर कोई समाधान होता नजर नहीं आ रहा है। यूक्रेन की सेना के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को रूसी सैनिकों ने सूमी क्षेत्र में 150 से अधिक मिसाइलें दागीं।

रूस ने सुबह करीब 11:30 बजे से गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें कितने लोग हताहत हुए हैं इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। यूक्रेन एयरफोर्स ने बताया कि 24 फरवरी यानी जंग शुरू होने के बाद से अब तक रूस ने 3000 से अधिक मिसाइलें दागी हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की का कहना है कि यूक्रेनी सेना युद्ध के मैदान में रूस को कड़ी टक्कर दे रही है। राष्ट्रपति ने वीडियो मैसेज जारी कर कहा कि पश्चिमी हथियारों की आमद युद्ध से मैदान में स्थिति बदल रही है। यूक्रेनी सेना अब रूसी सेना के कब्जे वाले इलाकों को खाली करवा रही है। वहीं, रूसी सेना के नए क्षेत्रों में कब्जा करना भी चुनौती है।

यूक्रेन सेना ने स्लोवियास्क और बखमुट में रूसी सैनिकों को कड़ी टक्कर दी। इससे रूसी सैनिक पीछे हटने को मजदूर हो गए। यूक्रेन सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने सोमवार शाम को यह जानकारी दी है। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा का कहना है कि अगर बेलारूस की सेना यूक्रेनी सीमा को पार करती है तो बेलारूस से राजनायिक संबंध तोड़ देगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker