भारतीय दौरे से पहले वेस्टइंडीज के 2 दिग्गज खिलाड़ियों ने किया संन्यास का ऐलान

दिल्ली: टीम इंडिया के दौरे से पहले वेस्टइंडीज से बड़ी खबर आई है। सोमवार रात वेस्टइंडीज के 2 खिलाड़ियों ने संन्यास की घोषणा कर दी है। इनमें धाकड़ बल्लेबाज लेंडल सिमंस और विकेटकीपर दिनेश रामदीन शामिल हैं। हालांकि, ये दोनों टीम इंडिया के खिलाफ घोषित कैरेबियाई टीम का हिस्सा नहीं थे। लेकिन, दोनों ने ही इंटरनेशनल क्रिकेट में खूब रन बटोरे हैं। दोनों ने एक ही दिन संन्यास का ऐलान किया।

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने टी-20 इंटरनेशनल की एक इंनिंग में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ साल 2020 में खेले मुकाबले में 91 रनों की पारी में दस छक्के जमाए थे। हालांकि बाद में यह रिकॉर्ड टूट गया। त्रिनबगो नाइट राइडर्स ने एक सोशल पोस्ट में सिमंस के संन्यास की घोषणा की। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

सिमंस का IPL कॅरियर भी शानदार रहा है। उन्होंने 4 सीजन में लीग के 29 मैच खेले हैं और इनमें 1079 रन बनाए।आईपीएल में सिमंस एक शतक और 11 अर्धशतक लगा चुके हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 2015 में आया था, जब उन्होंने उस सीजन में 13 मैचों में 540 रन बनाए थे। वे मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान दिनेश रामदीन ने 2005 में डैब्यू किया था। 37 साल के रामदीन ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में संन्यास की घोषणा की। उन्होंने दिसंबर 2019 के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था। वे 2012 और 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker