विदेशी साजिशों का शिकार हो रहे हैं KCR, तेलंगाना में बादल फटने की घटना के पीछे कौन?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि उनके राज्य में इस मानसून में अभूतपूर्व बाढ़ एक वैश्विक साजिश हो सकती है जो गोदावरी जलग्रहण क्षेत्र में बादल फटने का कारण बन रही है। कुछ विदेशी ताकतें भारत के कुछ हिस्सों में बादल फटने में शामिल हैं। उन्होंने चरम मौसम की घटना का जिक्र करते हुए कहा, जो किसी विशेष स्थान पर थोड़े समय के भीतर भारी वर्षा का कारण बनता है। सीएम ने सबसे अधिक प्रभावित भद्राद्री कोठागुडेम के सर्वेक्षण के बाद कहा कि यह एक साजिश का सिद्धांत हो सकता है। तेलंगाना में अभूतपूर्व संकट बादल फटने से उत्पन्न हो सकता था। हम नहीं जानते कि वैश्विक षड्यंत्र के सिद्धांत कितने सच हैं, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि लगातार बारिश भी जलवायु परिवर्तन का परिणाम हो सकती है।

केसीआर ने कहा कि हमारे देश के कुछ हिस्सों में बादल फटने की घटना के पीछे दूसरे देशों की साजिश हो सकती है, हम नहीं जानते कि यहां कितना सच है। पहले लेह में बादल फटने की घटना होती थी लेकिन अब उत्तराखंड और अब आंध्र प्रदेश के गोदावरी में भी ऐसी घटनाएं सामने आने लगी हैं।’ पिछले कुछ दिनों में तेलंगाना के गोदावरी जलग्रहण क्षेत्र और ऊपर की ओर महाराष्ट्र में भारी बारिश से अचानक बाढ़ आ गई, जिससे तेलंगाना के कुछ जिलों में नदी के किनारे के निचले गांवों और कस्बों में पानी भर गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि मौसम विभाग ने 29 जुलाई तक बारिश की भविष्यवाणी की है, इसलिए अधिकारियों को अलर्ट पर रहना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा, ‘खतरा अभी भी टला नहीं है। आपको सतर्क रहना होगा।’

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने मुलुगु, भुपालपल्ली, कोठागुडम, महबूबाबाद और निर्मल जिला प्रशासनों को बाढ़ राहत सहायता के रूप में तत्काल एक-एक करोड़ रुपये जारी किए जाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री हरीश राव को बाढ़ पीड़ितों के लिए चिकित्सा शिविर स्थापित करने, उनके लिए पर्याप्त दवा और भोजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है और सभी जिलाधिकारियों को गोदावरी नदी में लगातार जारी बाढ़ के मद्देनजर कुछ और दिन सतर्क रहने को कहा। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker