इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की बड़ी जीत

दिल्लीः

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने पंजाब उपचुनाव में बड़ा उलटफेर कर जीत हासिल की. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती रुझानों में PTI ने मुल्तान, डेरा गाजी खान, साहीवाल और खुशाब में जीत हासिल कर चुकी है, जबकि 12 सीटों पर उसे स्पष्ट बढ़त हासिल है.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने हार स्वीकार करते हुए PTI को जीत की बधाई दी है. उपचुनाव में पार्टी की अगुआई करने वाली PML-N उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा हमें खुले दिल से चुनाव परिणामों को स्वीकार करना चाहिए.

मरियम ने पार्टी वर्कर्स से आत्मनिरीक्षण करते हुए कमियों को पहचानने और उन्हें दूर करने की बात कही. मरियम ने कहा- ‘PML-N को खुले तौर पर परिणामों को स्वीकार करना चाहिए. लोगों के फैसले के आगे झुकना चाहिए. राजनीति में, हमेशा जीत और हार होती है. दिल बड़ा होना चाहिए. जहां भी कमजोरियां हों, उन्हें पहचानने और दूर करने का प्रयास किया जाना चाहिए.’

पंजाब में इस साल अप्रैल तक PTI की ही सरकार थी. तब इमरान खान ने पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को हटाकर परवेज इलाही को कुर्सी देने का फैसला किया था. इलाही गुट के पास 8 सांसद थे, इमरान खान ने केंद्र में अपनी कुर्सी बचाने के लिए बुजदार की बली ली थी.तब PTI के एक गुट ने इमरान की नाफरमानी कर पंजाब विधानसभा में PML-N के लिए वोट किया था. तब उन्होंने पार्टी के निर्देश के खिलाफ अवैध रूप से मतदान करने के लिए विधायकों के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी. जिससे राज्य की 20 विधानसभा सीट खाली रह गई थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker