डांट से नाराज नौकर ने बेरहमी से की मालिक की हत्या

दिल्लीः

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक अधेड़ का शव उसके ही खेत में बनी झोपड़ी में मिला था. मामला डेढ़ माह पहले 23 मई का है. बालोद के सांकरी गांव के उपसरपंच के पिता बालकिशन ताम्रकार की लाश गांव से लगभग ढाई किलोमीटर दूर खेत में बने झोपड़ी में मिली थी. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसके सिर पर गहरे चोट के निशान मिले. इसके बाद पुलिस बाल किशन के हत्यारे की तलाश में जुट गई. इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने की जिम्मेदारी साइबर सेल की टीम को मिली. डेढ़ माह तक सैकड़ों लोगों का बयान दर्ज करने के बाद आखिरकार उनके घर में काम करने वाले नौकर सतानंद यादव की पहचान अपने मालिक के हत्यारे के रूप में पुलिस ने की.

बालोद एसपी जितेन्द्र यादव ने बताया कि जब पुलिस ने संदिग्ध सतानन्द से पूछताछ की तो हत्या की वजह कुछ खास नहीं थी. सतानंद अपने मालिक बाल किशन से इसलिए नाराज था, क्योंकि उसका मालिक अन्य नौकरों के सामने उसे खरी खोटी कहता था. बालकिशन अपने नौकर सतानन्द के काम से संतुष्ट नहीं रहता था. इसीलिए हर रोज किसी न किसी बात को लेकर अन्य नौकरों के सामने उन्हें काम को लेकर सुनता रहता था. इसके चलते वह अपने आप को बेइज्जत महसूस करता था. कुछ इसी तरह 23 मई को भी हुआ. जिसके चलते अपने मालिक से नाराज़ होकर उसे मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस के मुताबिक बालकिशन अपने परिवार के साथ नहीं रहता था और गांव से लगभग ढाई किलोमीटर दूर खेत में एक झोपड़ी में रहता था. सतानन्द उनके लिए घर से खाना लेकर आता था. अधिकतर समय बालकिशन के साथ ही रहता था. 23 मई की रात जब बालकिशन खाना खाकर कुर्सी पर बैठा था तब सतानन्द आया और पीछे से लोहे के भारी चीज़ से सिर पर जोरदार वार किया. फिर भी उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो मुक्के से उसके आंख में कई बार वार किया. इसके चलते उसकी जान चली गई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker