राष्ट्रपति चुनाव के लिए एमपी विधानसभा में की गयी विशेष तैयारियां

दिल्लीः

राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को मतदान है. मध्य प्रदेश के 230 विधायक राष्ट्रपति चुनने के लिए भोपाल स्थित विधानसभा के समिति कक्ष में मतदान करेंगे. मतदान सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं. एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं यशवंत सिन्हा यूपीए के उम्मीदवार हैं. राष्ट्रपति चुनाव के एक दिन पहले रविवार शाम को विधानसभा में वोट डालने और सारी व्यवस्थाओं को लेकर रिहर्सल की गई.

रिहर्सल के दौरान विधानसभा के अधिकारियों और कर्मचारियों ने लाइन में लगकर क्रम अनुसार मतदान किया. इस दौरान विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह भी मौजूद रहे. राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को कांग्रेस, भाजपा समेत सपा, बसपा और निर्दलीय विधायक अपना वोट डालेंगे. बीते दिनों द्रोपदी मुर्मू और यशवंत सिन्हा भोपाल का दौरा कर चुके हैं. यहां उन्होंने विधायकों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की थी.

राष्ट्रपति चुनाव को यादगार बनाने के लिए मध्य प्रदेश विधानसभा के गौरवशाली इतिहास को दर्शाती एक विशेष फोटो गैलरी भी तैयार की गई है. इसे समिति कक्ष के पास प्रदर्शित किया गया है. मतदान के लिए आने वाले विधायक इसके जरिए एमपी विधानसभा के इतिहास में हुई महत्वपूर्ण घटनाओं से परिचित हो सकेंगे. वहीं शाम 5 बजे मतदान खत्म होने के बाद प्रमुख सचिव एपी सिंह अधिकारियों के साथ मत पेटी को सील कर फ्लाइट से दिल्ली लेकर जाएंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker