क्या आपने कभी देखा या सुना है ‘जादू की झप्पी’ वाले बिज़नेस के बारे में? जानिये डिटेल में

दिल्लीः आपको संजय दत्त की ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ फिल्म याद है? उस फिल्म में हीरो यानी ‘मुन्ना’ हर किसी को ‘जादू की झप्पी’ देता है, मतलब लोगों को गले लगाता है जिससे वो उनका मूड अच्छा कर सके और उन्हें मानसिक तौर पर बेहतर मेहसूस करा सके. अब यूं तो वो एक फिल्म थी मगर ब्रिटेन के एक शख्स ने लगता है उस फिल्म से इंस्पायर होकर अनोखा बिजनेस (Britain man professional cuddling business) खोल लिया है. दरअसल, इस शख्स ने भी ‘मुन्नाभाई’ की ही तरह लोगों को ‘जादू की झप्पी’ देने का काम शुरू किया है. बस फर्क इतना है कि वो ये काम पैसों (professional cuddler) के लिए करता है.

मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार कैनाडा के रहने वाले वाले 30 साल के ट्रेवर हूटॉन (Trevor Hooton) ने इंग्लैंड में ‘एंब्रेस कनेक्शन’ (Embrace Connection) नाम का एक बिजनेस चलाते हैं. इसे कुछ ही महीनों पहले उन्होंने ब्रिस्टल (Bristol, England) में सेट किया था. अपने इस बिजनेस के तहत वो अंजान लोगों को गले (man hug strangers for money) लगाते हैं जो उनके क्लाइंट्स बनकर आते हैं. इस काम के लिए वो अच्छे खासे पैसे लेते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार वो उन लोगों की मदद करते हैं जो दूसरों के साथ रिश्ता बनाने में असमर्थ होते हैं या फिर डिप्रेशन, एंग्जाइटी और अकेलेपन की समस्या से जूझ रहे हैं. उन्होंने बताया कि वो छूने की शक्ति से लोगों के अंदर प्यार की भावना को जगाए रखने का काम करते हैं मगर कई लोग उनके काम को पूरी तरह से समझ नहीं पाते. वो इस बिजनेस को एडल्ट इंडस्ट्री से जुड़ा मानते हैं जो बिल्कुल गलत है.

कितनी होती है बिजनेस से कमाई?
ट्रेवर ने कहा कि प्रोफेशनल कडलिंग एक जरूरी और सम्मानजनक काम है. ट्रेवर ने करीब 10 साल पहले इंसानी रिश्तों और जुड़ाव पर रिसर्च करना शुरू किया. वो पूरी तरह से इस साइंस को समझना चाहते थे. मगर इसी साल मई में उन्होंने ये बिजनेस शुरू किया. वो गले लगाने की थेरपी के जरिए लोगों का इलाज करते हैं जो अकेलेपन से जूझ रहे हैं या फिर जो लोग आसानी से किसी के साथ रिश्ते नहीं बना पाते. अब आपको बताते हैं कि ट्रेवर इस बिजनेस से कितना कमाते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि वो 1 घंटे के सेशन के लिए 7 हजार रुपये तक चार्ज करते हैं. उन्होंने बताया कि उनके और क्लाइंट के बीच किसी भी तरह से यौन अंतरंगता के रिश्ते नहीं होते हैं. उन्हें पहले क्लाइंट से बात कर के उसे समझना पड़ता है कि वो क्या चाहते हैं और उसके बाद ही वो अपनी सेवाएं देते हैं. गले लगाने के अलावा वो कनेक्शन स्थापित करने की कोचिंग, पेयर मसाज क्लासेज, और एक्रो योगा जैसी कला सिखाते हैं जिसके लिए वो 5 हजार रुपये से लेकर 9 हजार रुपये तक चार्ज करते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker