देहरादून: सिनेमाघर फ्रॉड के मामले में पुलिस ने 4 प्रॉपर्टी माफियाओं को अरेस्ट किया

दिल्लीःअगर उत्तराखंड में आपकी प्रॉपर्टी है और आप सतर्क नहीं हैं, तो जाग जाइए क्योंकि आपको लाखों करोड़ों का चूना लग सकता है. उत्तराखंड में भूमाफिया किस तरह सक्रिय है, इसका खुलासा हुआ जब पुलिस ने फर्ज़ी दस्तावेज़ बनवाकर एक सिनेमाघर को करोड़ों रुपये में बेचने की कोशिश को नाकाम कर दिया. पुलिस ने जाल बिछाकर 4 भू-माफियाओं को रंगे हाथों अरेस्ट किया, जिनमें से 3 उत्तर प्रदेश के हैं. इस पूरे मामले में खास बात यह भी रही कि अपने ही खेल में शातिर आरोपी तब अनाड़ी साबित हुए, जब उनकी चाल को नाकाम करने के लिए खुद सिनेमाघर का मालिक ही खरीदार बनकर आ गया.

नई दिल्ली में रहने वाले तनमीत सिंह ने देहरादून की चौकी धारा थाना कोतवाली में जो मामला दर्ज करवाया, उसके मुताबिक वह नेशविला रोड पर छायादीप सिनेमा हॉल के मालिक हैं. उन्होंने ज़मीन की देखरेख व कोर्ट पैरवी के लिए दून निवासी रकम सिंह को रखा हुआ है. सिंह के मुताबिक रकम ने हाल में उन्हें फोन कर पूछा कि क्या वह किसी को ज़मीन बेच रहे हैं, तब उनके कान खड़े हुए. रकम ने यह भी बताया कि किसी संदीप जैन व रविंद्र सिंह के नाम 50 लाख रुपये की रजिस्टर्ड रसीद बनी हुई थी, जिसमें सौरभ पोखरियाल व किसी लक्ष्मीचंद के बतौर गवाह हस्ताक्षर थे. यहां से करोड़ों के फर्ज़ीवाड़े का पर्दाफाश होना शुरू हुआ.

रकम ने जब यह भी कहा कि कुछ लोग प्रॉपर्टी बेचने की फिराक में हैं, तब तनमीत सिंह ने अपने साथियों के साथ इन लोगों से संपर्क किया और खुद ही खरीदार बनकर पहुंच गए. लेकिन इससे पहले तनमीत ने पुलिस को सब कुछ बता दिया था और इस स्कीम में जोड़ लिया था. पुलिस ने यह जाल तैयार किया और चारों आरोपियों को डील करते हुए रंगे हाथों पकड़ा और उनके पास से फर्ज़ी कागज़ात भी ज़ब्त किए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker