जबलपुर में प्रशासन ने जिला पंचायत चुनाव के विजयी सदस्यों को दिए गए प्रमाण पत्र

दिल्लीः

मध्य प्रदेश के जबलपुर में जिला पंचायत चुनाव के परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिए गए. जिला प्रशासन ने 17 विजयी सदस्यों को कलेक्टर कार्यालय में निर्वाचन के सर्टिफिकेट दिए. जिले में कांग्रेस समर्थित 6 प्रत्याशियों, बीजेपी समर्थित 5 प्रत्याशियों, कांग्रेस समर्थित ओबीसी महासंघ के 2 प्रत्याशियों और 4 निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई है. कांग्रेस ने निर्वाचित 17 में से 11 सदस्यों को अपना बताया है और जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर अपना दावा ठोका है. दूसरी ओर, बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों की संख्या कम है, लेकिन पार्टी के जीते हुए नेता बैठकों और मैनेजमेंट के जरिए जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर अपना दावा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पंचायत के सदस्यों के चुनाव में कोई बड़ा उलट-फेर नहीं हुआ है. बीजेपी के संतोष बरकड़े ने कांग्रेस के पूर्व विधायक नन्हेलाल धुर्वे को हराकर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अपना दावा किया है. युवक कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव एकता ठाकुर ने कम उम्र में बड़ी जीत से सबको चौंकाया है. एकता जिला पंचायत के अध्यक्ष पद की दावेदार मानी जा रही हैं. उन्होंने 17 में से 11 सदस्य कांग्रेस के होने का दावा किया है. इस मौके पर जबलपुर कलेक्टर इलैया राजा टी ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की वजह से ही मतदान शांतिपूर्ण हो सका.

वार्ड क्रमांक 1 से विजयी हुई मुन्नी बाई, वार्ड क्रमांक 2 से आशा मुकेश गोंटिया, वार्ड क्रमांक 3 से रानु साहू, वार्ड क्रमांक 4 से विवेक पटेल, वार्ड क्रमांक 5 से इंद्रकुमार पटेल, वार्ड क्रमांक 6 से निशा दिलीप पटेल, वार्ड क्रमांक 7 से संतोष कुमार बरकड़े, वार्ड क्रमांक 8 से एकता ठाकुर, वार्ड क्रमांक 9 से सत्येंद्र सिंह, वार्ड क्रमांक 10 से ठाकुर मनोहर सिंह, वार्ड क्रमांक 11 से रामकुमार सैयाम, वार्ड क्रमांक 12 से सुनीता दहिया, वार्ड क्रमांक 13 से विद्या सिंह, वार्ड क्रमांक 14 से मोनु पुष्पराज बघेल, वार्ड क्रमांक 15 से अंजलि गोलू पांडेय, वार्ड क्रमांक 16 से प्रदीप कुमार पटेल, वार्ड क्रमांक 17 से राजेश सिंह.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker