अजमेर पुलिस हेट स्पीच के आरोपी गोहर चिश्ती और उसके दोस्त मुन्नवर को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी

दिल्लीः अजमेर दरगाह की सीढ़ियों से विवादित नारा देने वाले आरोपी गोहर चिश्ती और उसके दोस्त मुन्नवर को हैदराबाद से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस देर रात 2 बजे कड़े सुरक्षा घेरे में अजमेर लेकर पहुंची. दोनों आरोपियों को दरगाह थाना ले जाने की जगह सुरक्षा कारणों के चलते क्रिश्चियन गंज थाने ले जाया गया. यहां दोनों आरोपियों से दरगाह थानाधिकारी दलबीर सिंह फौजदार ने पूछताछ की. उनसे 17 जून को मौन जुलूस से पहले विवादित नारे और उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों से संपर्क को लेकर भी पूछताछ की गई. दोनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा.

इस पूरे मामले को लेकर अजमेर एसपी चुनाराम जाट शुक्रवार सुबह 10.30 बजे मीडिया से बात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी गोहर चिश्ती मुकदमा दर्ज होने के बाद ही फरार हो गया था. वह हैदराबाद में अपने पुराने दोस्त मुन्नवर के घर पर ही छुपा हुआ था. पुलिस ने आरोपी को शरण देने के मामले में मुन्नवर को भी गिरफ्तार किया है. अब पुलिस इस मामले की अग्रिम तफ्तीश की दिशा में आगे बढ़ रही है.

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा मामले में गोहर चिश्ती के बयान ने बवाल मचा दिया था. चिश्ती ने 17 जून को अजमेर की दरगाह के बाहर खड़े होकर ‘सर तन से जुदा’ विवादित नारा दिया था. इसके बाद वह फरार हो गया था. पुलिस लंबे समय से उसकी तलाश कर रही थी. 23 जून को चिश्ती के खिलाफ अजमेर में केस दर्ज हुआ था. कुछ ही दिन बाद 28 जून को उदयपुर में कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 7 टीमें गठित की थीं, जो देशभर में उसकी तलाश कर रही थी.

इस बीच पुलिस को पता चला कि गोहर चिश्ती हैदराबाद में है. वह साईंनाथ गंज इलाके में अपने दोस्त मुनव्वर के घर पर छिपा हुआ है. इसके बाद अजमेर पुलिस की टीम हैदराबाद गई और वहां की स्थानीय पुलिस की मदद से उसे हिरासत में लिया. अजमेर पुलिस मुनव्वर को भी साथ मे लेकर आई है. मुनव्वर का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड हैदराबाद पुलिस के पास नहीं है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker