छत्तीसगढ़ः साप्‍ताहिक स्‍पेशल ट्रेन का संचालन शुरू,जानें पूरा रूट और टाइम टेबल

दिल्लीः

छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग को देश की राजधानी नई दिल्ली से जोड़ने के लिए सप्ताहिक ट्रेन शुरू की गई है. बुधवार को यह ट्रेन अंबिकापुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस ट्रेन का शुभारंभ किया.

अंबिकापुर और हजरत निजामुद्दीन के बीच बुधवार से शुरू हुई 04043/04044 अंबिकापुर-हजरत निज़ामुद्दीन-अंबिकापुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन हर गुरुवार सुबह 7.15 बजे अंबिकापुर से रवाना होगी. यह ट्रेन अगले दिन सुबह 4.35 बजे हजरत निज़ामुद्दीन पहुंचेगी. इसके बाद प्रत्येक मंगलवार को रात 11 बजे हजरत निजामुद्दीन से चलेगी और बुधवार शाम साढ़े 7 बजे अंबिकापुर पहुंचेगी. यात्रा के दौरान यह ट्रेन 5 राज्यों से गुजरेगी.

बता दें कि 5 राज्यों से गुजरने वाली इस ट्रेन को कई स्टेशनों पर रोका जाएगा. सूरजपुर रोड, बैकुंठपुर रोड़, बिजुरी, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी मुरवारा, दमोह, सागर, वीरांगना लक्ष्मी बाई, ग्वालियर, आगरा कैंट एवं मथुरा स्टेशनों पर इस गाड़ी का स्टॉपेज निर्धारित किया गया है. इन स्टेशनों से दिल्ली और दिल्ली से इन स्टेशनों तक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए सुविधा रहेगी.

छात्रों, व्यवसायियों और नागरिकों को मिलेगा लाभ
बता दें कि सरगुजा संभाग को सीधा राजधानी दिल्ली से जोड़ने की मांग लंबे समय से उठ रही थी. अब यह ट्रेन शुरू कर दी गई है. इस ट्रेन से छात्रों, व्यवसायियों और नागरिकों को सीधा लाभ मिलेगा. साथ ही सरगुजा संभाग की सीधी कनेक्टिविटी दिल्ली से भी हो जाएगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker