दुर्ग के उपजेलर के घर पर हमला, कुछ दिन पहले छूटे आरोपी ने किया हमला

दिल्लीः

छत्तीसगढ़ के दुर्ग  केंद्रीय जेल के उप जेलर अशोक साव के निवास पर हमला कर दिया गया. बीते बुधवार की देर रात अज्ञात तत्वों ने प्रवेश कर उनकी जान लेने की कोशिश की. देर रात एक से अधिक लोग उनके केंद्रीय जेल परिसर में स्थित निवास पहुंचे, जहां उन्होंने दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश कर उपजेलर की जान लेने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नही हो सके. जेलर की शिकायत के मुताबिक रात करीब 3 बजे उन्होंने किसी भारी चीज से दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया. उन्होंने खिड़की में लगे कांच तोड़ दिए और जाली काट दी.

पुलिस के मुताबिक घटना के बाद उपजेलर अशोक साहू और उनकी पत्नी दहशत में आ गए, लेकिन किसी तरह से उन्होंने एक दूसरे का हौंसला बढ़ाया और दरवाजों को दबाए रखे जिस वजह से असामाजिक तत्व घर के अंदर प्रवेश नहीं कर सके. काफी देर तक हंगामा करने के बाद हमलावर धमकी देकर लौट गए.  इसके बाद इस घटना की सूचना उपजेलर अशोक साव ने जेल प्रबंधन और संबंधित थाना पुलिस को दी . इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची ओर अपनी जांच शुरू की. घटना के बाद से जेल की सुरक्षा में भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

इधर अशोक साव ने आरोपी को पहचान लिया है ओर उनके साथ हुई घटना की रिपोर्ट पद्मनाभपुर चौकी में दर्ज करवाई है. उप जेलर अशोक साव ने बताया कि आरोपी एक अपराधी किस्म का व्यक्ति अमित जोन्स है, जो 3 दिन पहले ही जेल से छूटा था. ये घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई है जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है. बता दें कि केंद्रीय जेल दुर्ग संभाग के सबसे प्रमुख जेल है, जहां पर 5 जिलों के अपराधियों को लाया जाता है, लेकिन इतना महत्वपूर्ण जेल होने के बावजूद यहां की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठते रहते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker