NIA की टीम ने गुरुवार को एक बार फिर से फुलवारीशरीफ पर मारा छापा

दिल्ली बिहार की राजधानी पटना से इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में छापा मारा है. रेड की अगुआई सीनियर एसपी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि पेट्रोल लाइन इलाके से एक और संदिग्‍ध को हिरासत में लिया गया है. इससे पहले बुधवार को IB के अलर्ट के बाद छापा मार कर आतंकी गतिविधियों संलिप्‍त 2 संदिग्‍धों को पकड़ा गया था. इनकी पहचान मोहम्‍मद जलालुद्दीन और अतहर परवेज के तौर पर की गई है. इनके संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से बताए गए हैं. इन पर आतंकी प्रशिक्षण देने का आरोप है.

अब त‍क पटना के फुलवारी शरीफ इलाके से आतंकी गतिविधियां में संलिप्‍त होने के आरोप में 3 संदिग्‍धों को हिरासत में लिया जा चुका है. एक संदिग्‍ध को गुरुवार को तो 2 संदिग्‍ध को बुधवार को ही हिरासत में लिया गया था. जानकारी के अनुसार, आईबी ने अपने इनपुट में 12 सदस्यीय साउथ इंडियन टीम के फुलवारी शरीफ पहुंचने की खुफिया सूचना दी थी. इसके बाद एनआईए सतर्क हो गई थी. खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इनके इरादे काफी खतरनाक थे. संदिग्‍ध आतंकियों ने इस बार फुलवारी शरीफ को टार्गेट किया था. इनकी साजिश फुलवारी शरीफ में दंगा फैलाने की थी, लेकिन चौकस खुफिया एजेंसी को पहले ही इनके मंसूबों के बारे में पता चल गया. संदिग्‍धों की साजिश को समय रहते ही डिकोड कर लिया गया.

खुफिया एजेंसी के इनपुट की मानें तो आतंकियों ने इस बार पटना के फुलवारी शरीफ इलाके को टार्गेट करने की साजिश रची थी. इलाके में दंगा करवाकर सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने का मंसूबा था, लेकिन आईबी के इनपुट ने आतंकियों के इरादों पर पानी फेर दिया. आईबी के ही इनपुट पर देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्‍त होने के आरोप में पीएफआई और एसडीपीआई के सदस्‍य मोहम्‍मद जलालुद्दीन और गांधी मैदान ब्‍लास्‍ट मामले में आरोपी के सगे भाई अतरह परवेज को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. अब गुरुवार को तीसरे संदिग्‍ध को दबोचा गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker