हुंडई ने लांच की टक्सन SUV , अगले हफ्ते से शुरू होगी बुकिंग

दिल्ली: हुंडई ने 4 अगस्त को लॉन्च से पहले भारत में अपनी चौथी जेनरेशन के टक्सन को पेश कर दिया है। नई टक्सन की कीमतों का खुलासा बाद में किया जाएगा। नई हुंडई टक्सन की बुकिंग अगले हफ्ते शुरू होने की उम्मीद है और आने वाले महीनों में इसकी डिलीवरी शुरू हो सकती है। कंपनी ने इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों ही फ्यूल ऑप्शन में पेश किया गया है। SUV में 29 फीचर्स ऐसे हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार मिल रहे हैं। भारत में यह टक्सन की चौथी जेनरेशन है। इस SUV में कस्टमर को लग्जरी और टेक्नोलॉजी का शानदार एक्सपीरिएंस मिलेगा।

हुंडई टक्सन में वाशर के साथ कंसील्ड रीयर वाइपर है, जो इस सेगमेंट में पहली बार है। साथ ही इसमें LED हाई माउंट स्टॉप लैम्प और शार्क फिन एंटीना के साथ रियर स्पॉयलर लगा है। इसके अलावा, एंगुलर व्हील आर्क, ब्रॉड साइड क्लैडिंग और डॉयमंड कट अलॉय व्हील लगे हैं। पीछे की तरफ, नई टक्सन में दोहरी T-आकार की LED टेल-लाइट्स मिलती हैं जो एक LED लाइट बार से जुड़ी होती हैं। रियर बंपर में डायमंड-पैटर्न फिनिश और फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट है। इसमें रूफ स्पॉइलर भी मिलता है। आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लंबाई में 150 मिमी अधिक और व्हीलबेस में 85 मिमी अधिक मापने पर, नया टक्सन अंदर से बड़ा दिखता है।

हुंडई टक्सन के नए मॉडल का डिजाइन कंपनी के सेंसुऑस स्पोर्टीनेस डिजाइन पर बेस्ड है। मौजूदा मॉडल के मुकाबले नया मॉडल डिजाइन के मामले में काफी अलग है। अब इसमें ट्रायंगुलर LED DRL के साथ पैरामीट्रिक ग्रिल दी गई है। SUV में आगे और पीछे दोनों तरफ LED लाइटिंग मिलेगी। नई SUV में टी-शेप टेल लाइट दी गई हैं, जो एक एलईडी स्ट्रिप से कनेक्ट हैं। हुंडई का लोगो पीछे की विंडशील्ड के निचले हिस्से में दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker