ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप: भारतियों ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट में जीता गोल्ड

दिल्ली: ISSF वर्ल्ड शूटिंग कप में भारतीय शूटरों का शानदार प्रदर्शन जारी है। 10 मीटर एयर राइफल के मिक्स्ड इवेंट में भारत की मेहुली घोष और शिव तुषार माने की जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीता है। वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इवेंट पलक और शिवा नरवाल की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

मेहुली और तुषार ने हंगरी की जोड़ी को दी मात
मेहुली और तुषार की जोड़ी ने हंगरी के इस्तजर और इस्तवान पेन की जोड़ी को 17-13 के अंतर से मात दी और गोल्ड मेडल अपने नाम किया। तुषार ने भारत के लिए पहली बार गोल्ड जीता है, जबकि मेहुली ने दूसरी बार यह कारनामा किया है। मेहुली ने साल 2019 में दक्षिण एशियाई खेलों में काठमांडू में पहली बार देश के लिए गोल्ड जीता था।

10 मीटर एयर पिस्टल में पलक और शिवा नरवाल ने कजाखिस्तान को दी मात
वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इवेंट में तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में पलक और शिवा नरवाल की जोड़ी ने कजाखिस्तान के वलेरी रकिमजहान और इरिना लोक्तिओनोवा की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 16-0 के अंतर से हराया था।

टीम इंडिया पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर
बुधवार को एक गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल मिलने के बाद भारत पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। भारतीय शूटरों ने अब तक तीन मेडल जीते हैं। जिसमें दो गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। वहीं सर्बिया की टीम पहले स्थान पर काबिज है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker